Dainik Athah

रैना के बाद अब ‘स्वास्तिक’ कर रहे गाजियाबाद का नाम रोशन

  • दिल्ली कैपिटल की तरफ से आईपीएल में लगायेंगे चौक्के- छक्के
  • अटौर नंगला गांव के रहने वाले हैं स्वास्तिक चिकारा
  • प्रवीण त्यागी जो सहयोग किया वह कोई सगा बाप भी नहीं कर सकता: सुरेंद्र चिकारा

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद जिले के मुरादनगर के रहने वाले सुरेश रैना ने विश्व क्रिकेट में भारत के साथ ही गाजियाबाद का नाम रोशन किया। लेकिन अब बारी है एक छोटे से गांव अटौर नंगला के रहने वाले स्वास्तिक चिकारा क्रिकेट में गाजियाबाद का नाम रोशन की डगर पर निकल पड़े हैं। वे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की तरफ से खेलते हुए मैदान में चौक्के छक्के लगाते नजर आयेंगे। स्वास्तिक के अब तक के कैरियर के लिए उनके पिता सुरेंद्र चिकारा कहते हैं बीवीसीआई
गाजियाबाद अटौर नंगला निवासी और दिल्ली पुलिस में उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह चिकारा के पुत्र स्वास्तिक चिकारा गांव में रहकर की प्रैक्टिस करने वाले स्वास्तिक को 20 लाख रुपये के बेस प्राइस मेंं दिल्ली कैपिटल ने खरीदा है। उनका चयन गाजियाबाद के लिए गौरव की बात है। 12वीं कक्षा के छात्र स्वास्तिक की उम्र अभी महज 18 वर्ष है। उन्होंने अपने क्रिकेट जीवन में अनेकों बड़ी पारियां खेली है। इनमें 169 गेंद पर 585 रन की पारी उनकी यादगार है। इसी से वे चर्चित हुए। वे अपने अब तक के क्रिकेट जीवन में 312 मैच में 73.75 के औसत से 16210 रन बना चुके हैं। इसमें 56 शतक और 75 अर्द्ध शतक शामिल है। उन्होंने 25 दोहरे शतक और सात तिहरे शतक लगाने के साथ ही 143 विकेट भी चटकाये हैं। वे यूपी टी 20 लीग में लगातार तीन शतक लगा चुके हैं। इतना ही नहीं वे नौ बॉल पर लगातार नौ छक्के लगाने का रिकार्ड भी अपने नाम कर चुके हैं।

प्रवीण त्यागी ने हमारे लिए जो किया उतना सगा बाप भी नहीं कर सकता

स्वास्ति चिकारा कहते हैं कि यह स्वास्ति के सफर की शुरूआत है, लक्ष्य नहीं है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनकर देश का, गाजियाबाद का और अपने गांव अटौर नंगला का नाम विश्व में सुशोभित करना है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि वीवीआईपी ग्रुप के सीएमडी एवं बीवीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने उनके और स्वास्तिक के लिए जो किया है वह सगा बाप भी नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि जब भी स्वास्तिक मैच में शतक लगाता है वे पहला फोन प्रवीण त्यागी को ही करते हैं। उन्होंने कहा स्वास्तिक नाम प्रवीण त्यागी के पिता और आर्य समाजी माया प्रकाश त्यागी ने दिया। उनके चारों बच्चों का नाम करण भी उन्होंने ही किया।

गाजियाबाद का नाम रोशन करेगा भारतीय क्रिकेट का उभरता हुआ सितारा: प्रवीण त्यागी

वीवीआईपी ग्रुप के सीएमडी और बीवीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा कि स्वास्तिक भारतीय क्रिकेट का उभरता हुआ सितारा है। वह सुरेश रैना के बाद गाजियाबाद का नाम रोशन करेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *