Dainik Athah

हमारा सौभाग्य हैं कि हम चक्र विजेताओं के वीरों की भूमि पर रहते हैं: वी के सिंह

हमें अपने देश के वीरों पर गर्व है: राज्यसभा सांसद डॉ.अनिल अग्रवाल

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। आईटीएस, मोहननगर में जिला प्रशासन द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद के नगर निगम के अलावा सभी नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों, ग्राम पंचायतों व ग्रामों के वीरों की भूमि की मिट्टी व चावल के अमृत कलशों को एकत्र कर बस द्वारा लखनऊ के लिए रवाना किया गया। इस अवसर पर आईटीएस के हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। राज्यसभा सांसद डॉ.अनिल अग्रवाल द्वारा भाजपा जिलाध्यक्ष सतपाल प्रधान, भोजपुर ब्लॉक प्रमुख सुचिता सिंह, आईटीएस प्रबंधक अर्पित चड्ढ़ा, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, डीडीओ प्रज्ञा श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक प्रदीप नारायण दीक्षित, उपायुक्त श्रम रोजगार/एनआरएलएम राम उदरेज यादव सहित अन्य गणमान्यों की मौजूदगी में द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मुख्य अतिथि  केन्द्रीय मंत्री व सांसद विजय कुमार सिंह व विशिष्ठ अतिथियों में राज्यसभा सांसद डॉ.अनिल अग्रवाल, लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सतपाल प्रधान, भोजपुर ब्लॉक प्रमुख सुचिता सिंह को गुलदस्ता भेंट कर व शॉल उढ़ाकर सम्मानित किया गया।राज्यसभा सांसद डॉ.अनिल अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में सम्मलित होना हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है। प्रधानमंत्री जी ने इस कार्यक्रम की महत्वता को समझा है। देश की राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट के समीप एक पार्क का निर्माण करवाया गया है जिसमें वीरों की भूमि से ली गयी माटी और चावल को उस पार्क में रखा जायेगा। जो कि उन वीरों के प्रति हम सभी का नमन है। हमारे देश के वीर कभी भी देश की सुरक्षा के लिए अपने जान न्यौछावर करने में पीछे नहीं हटते हैं, हमें अपने देश के वीरों पर गर्व है।

उपायुक्त श्रम रोजगार/एनआरएलएम राम उदरेज यादव ने उपस्थित गणमान्यों को सम्बोधित करते हुए बताया कि सितम्बर माह से ग्राम स्तर पर चले इस कार्यक्रम को आज जिला स्तर पर पूर्ण कर लिया गया है और अब यह वीरों की भूमि की माटी अमृत कलश में रखकर बस द्वारा लखनऊ भेजी जा रही है।जिलाधिकारी  राकेश कुमार सिंह ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम उन सभी राष्ट्रभक्तों को समर्पित है जिन्होने देश सेवा के लिए किसी ना किसी रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मै जिला प्रशासन और सम्पूर्ण जनपदवासियों की तरफ से उन वीरों और उनके परिवारजनों को नमन करता हूं। हमारे जिले में 36 परिवार स्वतंत्रता सेनानियों के हैं जिनमें से 10 परिवार के लोगों को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जा रहा है।लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होने पूरे देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया हैं। पूर्व में उन्होने सभी लोगों के घरों से लोहा एकत्र कर लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति (स्टैचू आॅफ यूनिटी) गुजरात में बनवाई और अब मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत सभी वीरों की भूमि से मिट्टी व चावल एकत्र करवा कर देश के वीरों को नमन किया है। मोदी जी विश्व के नम्बर—1 प्रधानमंत्री हैं।मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री व सांसद विजय कुमार सिंह ने सभी लोगों को पंच प्रण की शपथ दिलाई और आए हुए शहीद वीरों के परिवारजनों को शॉल उढ़ाकर और पौधा भेंट कर सम्मानित किया। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मंशानुरूप बड़े ही भावपूर्ण तरीके से मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम जिलास्तर पर आप सभी लोगों के सहयोग से सफल हुआ हैं।

यह अमृत कलश आज बस द्वारा लखनऊ भेजे जा रहे हैं और 30 अक्टूबर को देश की राजधानी दिल्ली भेजे जायेंगें और वहां एक उपवन में संग्रहित किये जायेगे। देश की माटी और देश के वीरों के लिए यह सच्चा प्रेम और सम्मान है। हमारा सौभाग्य हैं कि हम उस जनपद में रह रहे हैं जो परमवीर चक्र, अशोक चक्र, वीर चक्र, कीर्ति चक्र सहित अन्य चक्र विजेताओं के वीरों की भूमि है।कार्यक्रम में शहीदों के परिवार में मेजर मोहित शर्मा अशोक चक्र की माता जी श्रीमती सुशीला शर्मा, कैप्टन दविन्द्र सिंह जस कीर्ति चक्र की माता जी श्रीमती दलवीर कौर जस, हवलदार आनन्द कुमार एस0एम0 की पत्नी श्रीमती रजनी देवी, सिपाही सुरेन्द्र पाल सिंह कारगिल शहीद की माता जी श्रीमती चम्पा देवी, नायक चमन सिंह कारगिल शहीद की पत्नी शकुन्तला, लेंस नायक ओमप्रकाश कारगिल शहीद की पत्नी राजकुमारी, नायक कृष्ण कुमार कारगिल शहीद पत्नी ​गीता देवी, एलएलडी वीर अर्जुन की पत्नी सुमन लता, ब्रिगेडियर अमरेन्द्र सिंह कसाना वीर चक्र की पत्नी कैप्टन इन्दु बोकन कसाना को शॉल उढ़ाकर व पौधा भेंट कर सम्मानित किया गया।  कार्यक्रम में चंचल बंजारा ने देश भक्ति गीतों से सभी का मन मोहा और नीरज ग्रुप और ठाकुरद्वारा की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किये गये।कार्यक्रम समापन के पश्चात केन्द्रीय मंत्री द्वारा अमृत कलश ले जा रही बस को हरी झण्ड़ी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना किया गया। कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम अधिकारी शशी वार्ष्णेय, जिला सूचना अधिकारी  योगेन्द्र प्रताप सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी श्री सुरेश रावत,एसीएमओ डॉ.अमित विक्रम सहित सैकड़ों की संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *