Dainik Athah

इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव में भाजपा को हरायेगा: अखिलेश यादव

  • देवरिया की घटना के लिए सरकार- प्रशासन जिम्मेदार
    ्र
    अथाह ब्यूरो
    लखनऊ।
    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी के विचारों और कार्यक्रमों को लेकर गांव-गांव, घर-घर जाएंगे और भाजपा को हराने का संकल्प लेंगे। उन्होंने कहा कि देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त है। जनता परिवर्तन चाहती है। इंडिया गठबंधन इस बार लोकसभा चुनाव में पीडीए के साथ मिलकर भाजपा को हराएगा।
    अखिलेश यादव ने कहा कि देश की सौ करोड़ जनता भाजपा के खिलाफ है। भाजपा डरी हुई है। भाजपा सरकार विपक्षी नेताओं को फर्जी केसों में फंसा रही है। भाजपा जिससे घबराती है उसे झूठे मामले में फंसा कर गिरफ्तार करती है। ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स तथा अन्य सरकारी संस्थाएं भाजपा के प्रकोष्ठ हैं और उनके संगठन के हिस्सा हैं। पहले पत्रकारों के घरों पर छापेमारी फिर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के घर छापेमारी और गिरफ्तारी। यह सब भाजपा के कहने पर हो रहा है।
    अखिलेश यादव प्रतापगढ़ के समाजवादी प्रशिक्षण शिविर में भाग लने पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से वार्ता करते हुए उन्होंने देवरिया की घटना के लिए भाजपा सरकार और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अगर प्रशासन और सरकार ने समय पर कार्रवाई की होती तो देवरिया में छह लोगों की हत्या नहीं होती। उन्होंने कहा कि भाजपा पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के बजाय घटना से लाभ लेना चाहती है। भाजपा का जीरो टॉलरेंस झूठा है। कानून व्यवस्था पर जीरों टालरेंस की बात करने वाली भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा अपराध हो रहे हैं। हत्या, लूट और अन्य घटनाएं बहुत बढ़ गयी है। भाजपा सरकार में किसी को न्याय नहीं मिल सकता है।
    यादव ने कहा कि सरकार देवरिया की घटना के लिए ऊपर से नीचे तक सभी जिम्मेदार अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैं? सरकार उच्च स्तरीय जांच कराकर मामले में जिम्मेदार सभी के खिलाफ कार्रवाई करे और बर्खास्त करे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमण्डल देवरिया जाएगा तो दोनों परिवारों से मिलेगा। उन्होंने कहा कि देवरिया की घटना उदाहरण है कि अधिकारियों और सरकार ने न्याय नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था की तरह भ्रष्टाचार भी चरम पर है। हर विभाग और हर जगह भ्रष्टाचार है। बजट की लूट हो रही है। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार किस स्तर पर पहुंच गया है इसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। तहसील और थानों के भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त है।
    अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार जब से आयी है। सड़कों को गड्ढ़ामुक्त नहीं कर पायी। सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे है। गड्ढामुक्त के नाम पर आवंटित बजट भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। इस सरकार ने इन्वेस्टमेंट मीट में लाखों करोड़ के एमओयू का दावा किया गया लेकिन कहीं पर भी कोई फैक्ट्री नहीं लगी। किसानों के धान खरीद की कोई तैयारी नहीं है। बिजली नहीं आती है। भाजपा सरकार ने एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं बढ़ाया। बिजली का बिल बढ़कर आता है। गरीबों को इलाज नहीं मिल रहा है। लोग सरकारी अस्पतालों में जाने से डरते है। भाजपा सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में एक भी जिला अस्पताल नहीं बनाया। समाजवादी सरकार ने जो ट्रामा सेंटर बनाए थे उन्हें भी यह सरकार नहीं चला पायी। प्रशिक्षण शिविर को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री लालजी वर्मा, सलीम इकबाल शेरवानी विधायक आर के सिंह पटेल, पूर्व एमएलसी एस.पी. सिंह पटेल ने सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *