Dainik Athah

एशियन गेम्स में भारत पर बरसा सोना, विजेताओं को सीएम योगी ने बताया देश का गौरव

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को 3 स्वर्ण जीतने वाली टीमों और खिलाड़ियों को दी बधाई
  • पुरुष और महिला तीरंदाजों की कंपाउंड इवेंट में सुनहरी सफलता को बताया उल्लेखनीय उपलब्धि
  • दीपिका पल्लीकल और हरिंदर संधू की मिश्रित स्क्वैश टीम के स्वर्णिम प्रदर्शन को असाधारण करार दिया

    अथाह ब्यूरो
    लखनऊ।
    चीन के हॉन्गझोउ में चल रहे एशियन गेम्स के 12वें दिन भी भारतीय खिलाड़ियों की स्वर्णिम सफलता का सिलसिला बरकरार रहा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी स्वर्ण विजेताओं को बधाई दी और उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन को देश का गौरव बढ़ाने वाला बताया। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को भारत ने तीन गोल्ड मेडल जीते हैं। ओजस प्रवीण, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश की तिकड़ी ने आर्चरी के मेंस कंपाउंड इवेंट में भारत को दिन का तीसरा गोल्ड दिलाया। इससे पहले स्क्वॉश में भारत की दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह ने मिक्स्ड टीम में गोल्ड जीता। वहीं, आर्चरी के कंपाउंड राउंड में ज्योति सुरेखा, अदिति गोपीचंद स्वामी और परनीत कौर की तिकड़ी ने भी सोना दिलाया।
  • तीरंदाजी महिला और पुरुष टीम को दी बधाई
    तीरंदाजी के पुरुष कंपाउंड इवेंट का स्वर्ण जीतने वाली भारतीय तिकड़ी को बधाई देते हुए सीएम योगी ने कहा, ‘एशियन गेम्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कंपाउंड तीरंदाज अभिषेक, ओजस और प्रथमेश को बधाई।कोरिया को 235-230 के स्कोर से हराकर स्वर्ण पदक जीतना एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। आपके समर्पण और कौशल ने देश को गौरवान्वित किया है।’ इससे पहले उन्होंने महिला कंपाउंड टीम को भी स्वर्ण जीतने पर बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘एशियाई खेलों में दूसरा स्वर्ण हासिल करने के लिए भारत की अदिति गोपीचंद स्वामी, ज्योति सुरेखा वेन्नम और परनीत कौर की तीरंदाजी टीम को बधाई। टीम के असाधारण कौशल और दृढ़ संकल्प ने भारत को गौरवान्वित किया। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।
  • स्क्वैश टीम की उपलब्धि पर जताया गर्व
    वहीं सीएम ने स्क्वैश में मिश्रित युगल का गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनकी उपलब्धियों पर गर्व जताया। उन्होंने लिखा, ‘भारतीय मिश्रित युगल स्क्वैश टीम दीपिका पल्लीकल और हरिंदर संधू को एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए बधाई।उनके असाधारण टीम वर्क के कारण मलेशिया पर 2-0 की शानदार जीत हुई। हमें उनकी उपलब्धि पर गर्व है!’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *