Dainik Athah

Audi RS Q8: खास फीचर्स के साथ भारत में हुई लॉन्च

नई दिल्ली। Audi RS Q8: आज कम्पनी ने अपनी Audi RS Q8 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसमें दमदार इंजन और आकर्षक डिजाइन से लैस इस कार की कीमत 2.07 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है। जानकारी के लिए बता दें, Audi RS Q8 स्पोर्टबैक ऑडी लाइनअप की सबसे शक्तिशाली SUV कूपे है। 

ऑडी आरएस क्यू 8 (Audi RS Q8) में एक टर्बो 4-लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 600hp की पावर प्रदान करता है। वहीं इस इंजन के साथ यह कार महज 3.8 सेकेंड में 0 से 100kph तक की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। RS Q8 में 48v के ऑन-बोर्ड इलेक्ट्रिक तकनीक के साथ माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग किया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इस कार में हाई-एंड फीचर्स दिए गए है। जिनमें ऑल-व्हील स्टीयरिंग, रूफ स्पॉइलर, वर्चुअल कॉकपिट, स्पोर्ट अडैप्टिव एयर सस्पेंशन और चार जोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ एयर क्वॉलिटी पैकेज शामिल है। बता दें, इन सभी फीचर्स को स्टैंडर्ड रखा गया है। 

इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो इसकी बुकिंग राशि 15 लाख रुपये तय की गई है। इसके साथ ही इसमें 7 ड्राइविंग मोड़ का विकल्प मिलता है। जिसे ड्राइविंग मूड के हिसाब से बदला जा सकता है। हालांकि भारत में इस कार को टक्कर देने के लिए पहले से ही पोर्श केयेन कूप टर्बो एस और मर्सिडीज-एएमजी जीएलई 63 कूप मौजूद हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *