Dainik Athah

अमृत कलश यात्रा के उद्देश्य में राष्ट्रीय भक्तों का स्मरण तथा उनके द्वारा बताए मार्ग पर चलने का संकल्प निहित है: भूपेंद्र सिंह चौधरी

‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान के तहत आयोजित अमृत कलश यात्रा


अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी द्वारा मंगलवार को ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान के तहत आयोजित अमृत कलश यात्रा एल्डिको ग्रीन, लखनऊ स्थित परमवीर चक्र विजेता अमर शहीद कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय के आवास से मिट्टी लेकर प्रारम्भ हुई। अमर बलिदानियों के पुण्य स्मरण से प्रारम्भ हुई अमृत कलश यात्रा ने भारत माता के जयघोष के साथ घर-घर से मिट्टी तथा चावल अमृत कलश में एकत्र किये। अमृत कलश यात्रा में प्रदेश महामंत्री संजय राय, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता सम्मिलित रहे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि मेरी माटी, मेरा देश अभियान अमृत काल में देश के विकसित भारत का संकल्प लेकर आगे बढ़ने का आवाह्न है। उन्होंने कहा कि अमृत कलश यात्रा के उद्देश्य में राष्टÑ भक्तों का पुण्य स्मरण तथा उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प निहित है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी, सांसद, विधायक सहित सभी जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता पूर्णमनोयोग के साथ मेरी माटी-मेरा देश अभियान से जुड़कर हर शहर, गांव, गली, मोहल्ले के हर घर तक राष्ट्रीय चेतना का संदेश लेकर पहुंच रहे है। उन्होंने वृक्षारोपण करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता हर घर से मिट्टी या चावल का अमृत कलश में संग्रह कर रहे है तथा आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर प्रत्येक गांव तथा प्रत्येक वार्ड में 75 वृक्ष लगाकर अमृत वाटिका का निर्माण कर रहे है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सांस्कृतिक राष्टÑवाद के मूल में राष्टÑ के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले कालजयी महापुरूषों का वंदन है और उनके विचारों, आदर्शों तथा जीवन चरित्र को जन-गण के मन में पिरोने का संकल्प है। उन्होंने कहा कि बलिदानियों ने अपने रक्त से आजादी का इतिहास भी लिखा है और आजादी को अक्षुण्य भी बनाया है। मेरी माटी, मेरा देश अभियान का उद्देश्य अमर सपूतो के प्रति कृतज्ञता के भाव का प्रकटीकरण है तथा उनके परिजनों में यह विश्वास दृढ़ करना है कि पूरा देश उनके साथ है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *