Dainik Athah

दुहाई में दो दिन भी नहीं चल पाती रोड, बन जाते हैं बड़े बड़े गड्ढे

  • दिल्ली- मेरठ रोड पर बन रहे गड्ढे दे रहे हादसों को न्यौता
  • गड्ढे होने से हो रही आये दिन दुर्घटनाएं
  • दुहाई के साथ ही मोदीनगर के सीकरी बाग के पास बन रहे रेपिडेक्स स्टेशन के नीचे की सड़क भी दयनीय

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
इन दिनों दिल्ली से मेरठ तक रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) के अंतर्गत इन दिनों रैपिडेक्स अर्थात हाई स्पीड ट्रेन संचालन के लिए काम तेजी से चल रहा है। रेपिडेक्स के चलने से दिल्ली से मेरठ का सफर आसान हो जायेगा। लेकिन इस समय लोगों की परेशानियां बढ़ रही है। खासकर दुहाई स्टेशन क्षेत्र में सड़क पर बनें गड्ढे आये दिन दुर्घटनाओं को आमंत्रण देते नजर आ रहे हैं।
बता दें कि गाजियाबाद से मेरठ के बीच रेपिडेक्स के संचालन की पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को प्रतीक्षा है। हालांकि साहिबाबाद से दुहाई के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महत्वाकांक्षी परियोजना को हरी झंडी दिखाकर प्रारंभ कर सकते हैं। रेपिडेक्स के लिए दिल्ली से मेरठ तक निर्माण कार्य तेजी पर है। इसके साथ ही सड़कों की मरम्मत का काम भी बीच बीच में चलता नजर आता है। इसके बावजूद अनेक स्थानों पर सड़कों पर बन रहे गड्ढे वाहन चालकों की परेशानियों को बढ़ा रहे हैं।

दुहाई में ऐसा क्या जो बनते ही टूट रही सड़क
यदि दुहाई को लें तो यहां पर आज तक एक सप्ताह भी सड़क ठीक नहीं रही। ऐसा नहीं है कि सड़क की मरम्मत न होती हो, सड़क की मरम्मत भी होती है। लेकिन दो अथवा तीन दिन में सड़क टूट जाती है और इसका स्थान बड़े बड़े गड्ढे ले लेते हैं। इस समय भी करीब आधा किलो मीटर के क्षेत्र में ऐसा ही है। इस क्षेत्र में जगह जगह गड्ढे बन गये हैं। एक स्थान पर तो स्थिति यह है कि यहां पर सड़क का मलबा इकट्ठा होकर यहां पर करीब आधा फिट ऊंचा ढेर लग गया है जिससे वाहनों के पलटने का खतरा भी है। यहां पर सड़क टूटने से रोड़ी भी सड़क पर बिखरी है जिस कारण आये दिन दुपहिया चालक फिसलकर चोट खाते रहते हैं।

मोदीनगर सीकरी बाग के सामने भी स्थिति बेहतर नहीं
इसके साथ ही मोदीनगर में सीकरी बाग के सामने गाजियाबाद से मेरठ की तरफ जाते समय मजार के पास सड़क टूटी रहती है। इसका निदान भी आरआरटीएस प्रबंधन के पास नहीं हो सका है। यहां पर हल्की सी बारिश में ही जाम के हालात बन जाते हैं।

मुरादनगर बस स्टेंड पर भर जाता है पानी

बरसात के दौरान मुरादनगर बस स्टेंड के पास सड़क पर पानी जमा होकर तालाब का रूप ले लेता है। हालांकि पानी की निकासी के लिए पंप का सहारा लिया जाता है, लेकिन समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो पा रहा है। बरसात होने पर यहां पर भी जाम लग जाता है। इसका कारण यह है कि वाहन धीमी गति से और एक ही लेन में चलते हैं।

आरआरटीएस प्रबंधन सड़क की मेंटीनेंस का काम लगातार कर रहा है। यदि कोई विशेष स्थान है जहां की शिकायत बार बार आती है कि यहां सड़क टूट जाती है तो उसे दिखवाया जायेगा। हमारा प्रयास रहता है कि आम लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। समस्या का समाधान जल्द किया जायेगा।

पुनीत वत्स, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एनसीआरटीसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *