Dainik Athah

Unlock 4: 1 सितंबर से शुरू हो सकती है मेट्रो ट्रेन सेवा

आसान हो सकती है पूरे देश में एक सितंबर से आवाजाही, अनलॉक चार (Unlock 4) में स्कूल,कॉलेज,सिनेमा हॉल खोलने पर संशय

अथाह ब्यूरो ,नई दिल्ली । 1 सितंबर से पूरे देश में मेट्रो ट्रेन सेवा फिर से शुरू हो सकती है। गृह मंत्रालय विचार करने वाला है कि देश में मेट्रो ट्रेन को चलाने की अनुमति दी जनि चढ़ाई या नहीं। परंतु राज्य सरकार चाहे तो करोना की परिस्थिति को देखते हुए इस पर रोक भी लगा सकती है। परंतु यह साफ हो गया है कि अनलॉक चार (unlock 4) में स्कूल सिनेमा हॉल और बार को खोलने की अभी कोई अनुमति नहीं मिली है।

मेट्रो के परिचालन से सुधरेगी देश की अर्थव्यवस्था

सूत्रों के अनुसार कोरोना के कारण देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्ता को दुरुस्त करने के लिए अब गृह मंत्रालय मेट्रो को चालू करने का विचार बना रही है। जिस कारण भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। मेट्रो के द्वारा चालू होने से शहरी क्षेत्र के लोगों को आवा जाही में आसानी होगी।

मार्च में लोकडाउन होने के बाद से मेट्रो को बंद कर दिया गया था जो अभी तक शुरू नहीं हो पाई है।पिछले कुछ दिन पहले दिल्ली में मेट्रो बुधवार से स्टार्ट करने की सोची गई थी परंतु कोरोना के केस बढ़ने की वजह से उसको आगे की तरफ टाल दिया गया था। अनलॉक चार (Unlock 4) में मेट्रो को दोबारा से चालू करने पर गृह मंत्रालय विचार कर रहा है।

स्कूल, कॉलिज और सिनेमा हॉल को खोलने की अनुमति नहीं मिलेगी।

देश में जिस तरह कोरॉना पेशेंट बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए लगता है, अनलॉक चार (Unlock 4) में स्कूल कॉलेज और सिनेमा हॉल को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अनलॉक चार की सूची में सिर्फ प्रतिबंधित क्षेत्रों का जिक्र होगा।

इस हफ्ते प्रकाशित होने वाली अनलॉक चार की सूची में सिर्फ उन क्षेत्रों का ही जिक्र किया जाएगा जो प्रतिबंधित होगी।प्रतिबंधित क्षेत्रों के अलावा जिसका जिक्र नहीं होगा उसे खुला माना जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *