Dainik Athah

बैंक और एजेन्सी समन्वय बनाकर समयबद्ध सीमा में पूर्ण करें कार्य: विक्रमादित्य सिंह मलिक

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना तहत आधार लिंक कराने के सम्बंध में प्रगति समीक्षा बैैठक सम्पन्न

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के बीसीटीसी लाभार्थियों के बैंक खातों को उनके आधार से लिंक कराने के सम्बंध में प्रगति समीक्षा बैैठक सम्पन्न हुई।मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों और एजेन्सी के प्रतिनिधियों से कहा कि गत सोमवार को इस सम्बंध में जिलाधिकारी महोदय द्वारा समीक्षा बैठक की गयी थी। तदोपरांत उन्होने विभागों द्वारा प्रगति रिर्पोट की समीक्षा की। प्रगति रिर्पोट में कोई खास प्रगति ना देखते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा कि  खाता में आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर लिंक करवाने के लिए लाभार्थियों को जागरूक किया जाये। उन्होनें कहा कि यह बैंक और गैस एजेन्सियों की अहम जिम्मेदारी है। इसलिए आपसी समन्वय बनाकर इस कार्य को शत प्रतिशत पूर्ण किया जाये। यदि विभाग से इस सम्बंध में कोई मदद चाहिए तो विभाग के अधिकारी पूरा सहयोग करेंगे। उन्होने सभी एआरओ को आदेश दिये कि वे सही तरीके से इस मामले में मॉनिटरिंग करें। यदि किसी के द्वारा सही कार्य नही करवाया जा रहा है या कार्य के प्रति लापरवाही बरती जा रही है तो उसकी रिर्पोट करें।इस अवसर बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी डॉ.सीमा, लीड बैंक मैनेजर हिमांशू शेखर तिवारी, आईओएस, बीपीएस, एचपीएस आॅयल कम्नियों के प्रतिनिधि, सम्बंधित विभाग के अधिकारी सहित एलपीजी वितरक के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

जिला आपूर्ति ​अधिकारी डॉ.सीमा ने उज्ज्वला लाभार्थियों से विशेष आग्रह किया कि जिन लोगों के उज्ज्वला वाले बैंक खाते आधार कार्ड से लिंक नहीं है वे बैंक में अपना आधार कार्ड, आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नम्बर साथ ही यदि पैन कार्ड हो तो वे भी लेकर जाये और बैंक खातों से लिंक कराये ताकि भविष्य में उन्हे सब्सिटी से सम्बंधित परेशानी ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *