Dainik Athah

जल शक्ति मंत्री की माफी के बाद प्रकरण को समाप्त कर देना चाहिये: प्रवीण त्यागी

  • अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ ‘त्यागी समाज’ के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष ने कहा
  • त्यागी समाज राष्टवादी विचारधारा वाला है, खेद व्यक्त करने का खुले मन से सम्मान करना चाहिये
  • समाज के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होना गलत, वापस होनी चाहिये


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ ‘त्यागी समाज’ के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण त्यागी एवं राष्टÑीय महासचिव डा. उदिता त्यागी ने कहा कि त्यागी समाज को लेकर की गई टिप्पणी पर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह द्वारा खेद व्यक्त करने के बाद इस प्रकरण को यहीं समाप्त कर देना चाहिये।

प्रवीण त्यागी ने समस्त ब्रह्मषि समाज ‘त्यागी समाज’ को पत्र लिखकर कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने त्यागी समाज के संबंध में एक टिप्पणी की थी, जिसका अलग अलग संगठनों द्वारा अलग अलग स्तर पर विरोध किया गया था। इस मामले में समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने एक वीडियो जारी कर पूरे प्रकरण पर खेद व्यक्त किया जा चुका है। उन्होंने कहा इसका समस्त ब्रह्मर्षि महासंघ खुले दिल से स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जल शक्ति मंत्री द्वारा आहत समाज की भावनाओं का सम्मान करने को स्वीकार करता है।

ब्रह्मर्षि महासंघ के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने सभी संगठनों से अपील की कि स्वतंत्र देव सिंह द्वारा माफी मांगने के बाद इस प्रकरण को यहीं समाप्त कर दिया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि सभी ब्रह्मर्षि मूलरूप से राष्टवादी है, पढ़ा लिखा समाज है और समाज के विभिन्न रचनात्मक कार्यों में स्वाभिमान के साथ संलग्न रहते हैं। उन्होंने पत्र के माध्यम से महासंघ की तरफ से इस प्रकरण को यहीं समाप्त मानते हुए सभी ब्रह्मर्षियों ‘त्यागी समाज’ से संयम रखते हुए रचनात्मक कार्यों में लगे रहने का अनुरोध भी किया।

प्रवीण त्यागी ने इसके साथ ही समाज के लोगों के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज करवाई है उसे निंदनीय बताते हुए कहा कि जब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह के साथ समाज के प्रमुख लोगों की वार्ता हो चुकी थी उसके बावजूद समाज के लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होना गलत है। इसका कोई औचित्य नहीं बनता है। इस एफआईआर को वापस लेना चाहिये।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *