Dainik Athah

नूंह की घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने किया शक्ति प्रदर्शन व पुतला दहन

मेवात को नहीं बनने देंगे हिंदुओं का कब्रिस्तान: आलोक गर्ग 

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। हरियाणा के नूंह की घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल ने नवयुग मार्केट से जलूस निकालकर शक्ति प्रदर्शन करते हुए जिहादी क्रूरता का पुतला पुराने बस अड्डे चौक पर फूंका। हरियाणा के मेवात में जो भी हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष  आलोक गर्ग व विभाग संयोजक  नीरज सिंह  ने कहा कि श्रावण में प्रतिवर्ष किसी भी सोमवार पर मेवात के अंदर भगवान शंकर का आशीर्वाद लेने के लिए महाभारत कालीन पाच मंदिरों में श्रद्धालु जाते है। लगभग 20 से 25 हजार लोग पहुंचे हुए थे। अभी यात्रा शुरू हुए 15 मिनट भी नहीं हुए कि, उन पर उपद्रवियों ने घातक हथियारों से गोलियां और घरों से पत्थर बरसाने तथा आगजनी शुरू कर दी।

श्रद्धालुओं ने जब देखा कि परिस्थिति नियंत्रण से बाहर जा रही है, तो पीछे हटने का प्रयास किया, तो देखा पीछे से भी पत्थर व गोलियां बरस रही थी। उन पर पेट्रोल बम फेंके गए, बहुत मुश्किल से कुछ लोगों को बचकर नलहड़ महादेव के मंदिर में वापिस आ गए। कुछ ही देर हुई थी वहां गए हुए कि उस मंदिर के सामने से भी दंगाई आ गये। कारों, बसों और अन्य वाहनों को आग लगानी और जो सामने दिखा उन पर गोलियां बरसनी शुरू हो गयी। दो कार्यकर्तॄता को गोलियां लगीं। लगभग सारे वाहन जला दिए या तोड़ दिए गए। जब पुलिस आती है तो पुलिस को देखकर उपद्रवी भागते हैं और पहाड़ियों पर चढ़कर तीनों तरफ से मंदिर में शरण लिए हुए महिलाओं, बच्चों और अन्य भक्तों पर गोलियां बरसाना शुरू कर देते है। कुछ भक्त व कुछ पुलिस कर्मी बलिदान हो जाते है। कुछ अन्य लोगो को भी गोलियां लगती हैं। बहुत मुश्किल से प्रशासन ने उन पर नियंत्रण किया और उसके बाद वहां से निकाल कर के पुलिस लाइन में लेकर आए। पूरा मेवात मानो मिनी पाकिस्तान बन गया है। चारों तरफ से घेराबंदी हो गई है, जगह जगह यात्री घिरे पड़े हैं। कहीं मंदिरों, तो कहीं पुलिस चौकियों में शरण ली और उन मंदिरों में और चौकियों पर भी हमले किए गए।आलोक गर्ग  ने आरोप लगाया कि इस घटना के जिम्मेदार वे लोग हैं जो इन दंगाइयों को भड़काते हैं उनके भड़काने के कारण से ही रामनवमी व अन्य धार्मिक यात्राओं पर हमले होते हैं। अन्य कितने लोग बलिदान हुए है उनका पता लगाया जा रहा है, प्रशासन से भी इस बारे में सही आंकड़े नहीं मिल पा रहे हैं। घायलों की चिंता और उनके उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की मांग है उन मृतको के परिवारों को एक करोड़ रुपया की सहायता राशि दिया जाए। जो घायल हुए हैं उनको 20 लाख रुपया तथा जिनकी गाड़ियां और बसें नष्ट हो गई हैं उनको पूरी तरह क्षति पूर्ति की जाए, जिसकी जिम्मेदारी भी सरकार को लेनी चाहिए। पूरे मेवात क्षेत्र को सील करके कांबिंग कराई जाए और एक एक उपवर्दी को पकड़कर सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए, तो ही मेवात में चल रहे इस हिंदू विरोधी, राष्ट्र विरोधी आतंक को रोका जा सकता है। इस दौरान अमित, गुलाबचंद, गौरव सिंह, सुभाष बजरंगी, अश्वनी, नितिन, प्रमोद, अतुल त्यागी, पंकज सहित बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद रह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *