Dainik Athah

WhatsApp के नए अपडेट से बदल जाएगा चैटिंग और वीडियो कॉलिंग का अनुभव

नई दिल्ली:ऑनलाइन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए अपडेट को रोलआउट करना शुरू कर दिया है, जो जल्द ही सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे। इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को Google Play स्टोर से अपनेअकाउंड को अपडेट करना होगा।

व्हाट्सप्प के नए अपडेट आने से यूजर्स को कमाल का चैटिंग और ग्रुप वीडियो कॉलिंग कॉलिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा।

नए अपडेट से क्या कुछ बदलेगा

इसमें नए फीचर्स के आने से ग्रुप कॉलिंग के लिए एक खास रिंगटोन सेट करने का ऑप्शन दिया जाएगा। इससे वर्क फ्रॉम होम के दौरान ऑफिस के नोटिफिकेशन को वक्त रहते हासिल करने में काफी आसानी हो जाएगी।

इसके अलावा नए स्टिकर एनीमेशन दिए जाएंगे। इन नए फीचर्स के अलावा कुछ पुराने फीचर्स की दोबारा वापसी हो रही है। इसमें यूजर्स को कॉलिंग के लिए UI सुधार और कैमरा आइकन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

जल्द मिलेंगे नए अपडेट्स 

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए UI में सभी बटन Whatsapp के डिस्प्ले के निचले भाग में चले जाएंगे। इसके अलावा WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स को कैमरा शॉर्टकट देना शुरू कर देगा। कंपनी ने रूम शॉर्टकट के साथ आइकन को स्वैप किया था। WhatsApp की ओर से जल्द ऐप में एंडवान्स्ड सर्च का ऑप्शन दिया जाएगा।

इससे यूजर्स फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट की सर्चिंग आसान हो जाएगी। इसके अलावा व्हाट्सप्प की तरफ से खास एनीमेशन स्टिकर पेश किया गया है। यह एनीमेशन स्टीकर 8 बार तक लूप में चलेगा। वही लंबे एनिमेटेड स्टिकर में कम लूप का समय होगा। WhatsApp ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर एनिमेटेड स्टिकर लॉन्च किए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *