Dainik Athah

समाजवादियों के आगे भाजपाई नहीं टिक पायेंगे: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपाई झूठे नारों से गुमराह करते हैं। सबका साथ से सबका विकास नहीं हो सकता है। जब तक सभी जातियों की गणना नहीं होगी तब तक उनकी भागीदारी कैसे तय होगी? पीडीए-पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों की एकता के आगे एनडीए मुकाबला नहीं कर सकता। समाजवादियों के आगे भाजपाई नहीं टिक पाएंगे। व्यवस्था परिवर्तन के लिए सत्ता के कब्जाधारियों को हटाया जाएगा।
अखिलेश यादव आज राज्य मुख्यालय, लखनऊ में डा. राममनोहर लोहिया सभागार में कमेरा चेतना फाउण्डेशन के द्वारा जातीय जनगणना की जरूरत विषय पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डा. सोने लाल पटेल को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि कन्नौज सोने लाल की जन्मस्थली और मेरी कर्मस्थली है। यह रिश्ता भावनात्मक है। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के लिए दलितों, पिछड़ों, कमेरा समाज के लिए संघर्ष किया था। उनके रास्ते पर चलकर और हक तथा सम्मान के लिए संकल्प लेकर हम उनके सपने को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपाराज में निवेश सम्बंधी जो एमओयू हुए थे वे जमीन पर नहीं उतरे हैं। आंकड़े बताते हैं कि जहां समाजवादी सरकार में औसत वार्षिकी ग्रोथ रेट 6.2 प्रतिषत आंकी गई वहीं भाजपा सरकार में यह 3.2 प्रतिशत पर टिक गई।
यादव ने कहा कि भाजपा राज में न तो नए उद्योग धंधे लगे हैं और नहीं गरीब के घर पर खुशहाली आई है। मैन्यूफैक्चरिंग के बस सपने ही दिखाए गए हैं। भाजपा सरकार के पास बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर जवाब नहीं है इसलिए वह सामान नागरिक संहिता की बात कर रही हैं। भाजपा किसानों की आय दुगनी करने के बजाय किसानों की और समस्याएं बढ़ा रही है। किसानों की बुनियादी समस्याओं पर चर्चा नहीं हो रही है। आलू और धान किसान बर्बाद हो गया। भाजपा सरकार ने गेहूं की सरकारी खरीद न करके प्राइवेट कम्पनियों को खरीदवा दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्तालोभी है। वह पिछड़ों, दलितो, अल्पसंख्यकों का हक छीनकर सत्ता में काबिज रहना चाहती है। भाजपा देश को पीछे ले जा रही है। कहा कि समाजवादी पार्टी समान नागरिक संहिता के खिलाफ है।

अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि डा. सोने लाल पटेल ने जीवनपर्यंत वंचितों, पिछड़ो, कमजोर वर्गों की लड़ाई लड़ी। आज डा. राममनोहर लोहिया, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की विचारधारा और सामाजिक न्याय की लड़ाई की कमान अखिलेश यादव के हाथ में है। हम सभी को विश्वास है वह इस लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी वर्गों को न्याय और अधिकार दिलाने के लिए जातीय जनगणना जरूरी है।
पूर्व सांसद डा. उदय प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक काम कर रही है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, डा. राजपाल कश्यप, आशु मलिक उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *