Dainik Athah

हर हाल में जन जन को मिले स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ: विक्रमादित्य सिंह मलिक

विशेष संचारी रोग,दस्तक अभियान का जनपद में किया जाये व्यापक प्रचार-प्रसार

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप जन सामान्य को स्वास्थ्य सेवाओं का भरपूर लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक की अध्यक्षता में विशेष संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान को लेकर द्वितीय अंतर्विभागीय बैठक कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में संपन्न हुई। मुख्य विकास अधिकारी ने स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जन सामान्य को समय से उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य कार्यक्रमों से जुड़े हुए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों को जनपद में बहुत ही माइक्रो प्लान के साथ संचालित किया जाए ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप सभी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जन-जन तक सरलता के साथ पहुंच सके।

उन्होंने समीक्षा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं का जन-जन तक लाभ पहुंचाने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है सभी अधिकारीगण एवं चिकित्सकगण अपनी-अपनी ड्यूटी पर निर्धारित समय पर उपस्थित होकर सरकार द्वारा संचालित किए जा रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों का लाभ पहुंचाने की दिशा में विशेष प्रयास सुनिश्चित करें। मुख्य विकास अधिकारी ने विशेष संचारी रोग अभियान/दस्तक अभियान को लेकर की गयी तैयारियों की समीक्षा करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप वर्ष 2023 में संचारी रोग अभियान 01 जुलाई से 31 जुलाई तक तथा दस्तक अभियान 17 जुलाई से 31 जुलाई तक जनपद में चलाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि साफ-सफाई, कचरा निस्तारण, जल भराव रोकने तथा शुद्ध पेयजल उपलब्धता पर विशेष जोर देते हुए सभी विभाग प्रचार-प्रसार की भी व्यापक योजना बनायें, ताकि जन सामान्य तक सभी जानकारियों की शुलभ उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि संचारी रोग नियंत्रण के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारीगण आपसी सांमजस्य स्थापित करते हुए एक साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें। इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भवतोष शंखधर, जिला मलेरिया अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण एवं अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *