Dainik Athah

स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल मंत्री के छापों के बावजूद नतीजा शून्य: अखिलेश यादव


  • अथाह ब्यूरो
    लखनऊ।
    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में कोई सुधार नहीं हुआ, रोज-ब-रोज बदहाल जरूर होतीं गई हैं। अस्पतालों में कहीं दवाएं नहीं तो कहीं डॉक्टरों की भारी कमी है। मंत्री जी के तमाम छापो और बयानबाजी के बावजूद मरीजों को अस्पताल तक ले जाने के लिए न एम्बुलेंस है और न अस्पतालों में स्ट्रेचर की समुचित व्यवस्था है।
    यादव ने कहा कि रोगी अपने साधन से अस्पताल पहुंच भी जाए तो वहां उसे दवा, इलाज समय से नहीं मिल पा रहा है। मंत्री जी के छापों का नतीजा शून्य है। जब मुख्यमंत्री जी के गृह जनपद गोरखपुर में ही मरीजों को दवाएं और वेंटीलेटर नहीं मिल पा रहे हैं तो प्रदेश के अन्य जिलों का क्या हाल होगा, इसका बस अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि डाक्टर उत्तर प्रदेश में लगातार सरकारी अस्पतालों की सेवाओं को छोड़ रहे हैं। प्रदेश के अस्पतालों में स्थिति यह हो गयी है कि मरीजों को इलाज की जगह झाड़ फूंक कराना पड़ रहा है। कहीं टार्च की रोशनी में प्रसव कराया जा रहा है। भाजपा सरकार में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में हर तरफ दुर्दशा है।
    यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में जिला अस्पतालों में मरीजों की तमाम जांचे जो पहले मुफ्त थी, भाजपा सरकार में महंगी हो गई है। भाजपा सरकार आने के बाद से पूरा सिस्टम ध्वस्त हो गया। वेंटीलेटर अस्पतालों के गोदाम में पड़े धूल खा रहे हैं। स्थितियां इतनी खराब हो गयी है कि आम जनता इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में जाने से डरती है। उन्होंने कहा प्रदेश में सैकड़ों लोग हीट स्ट्रोक और लू से जान गवां रहे हैं। सरकार इतनी निर्मम और संवेदनहीन हो गई है कि उन लोगों की मौतों को भी मानने से इंकार कर रही है। जांच के नाम पर लीपापोती के अलावा और कुछ नहीं हो रहा है। भाजपा सरकार जनता को झूठे वादे और झूठे आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं दे रही है क्योंकि जमीनी तौर पर दिखाने और कहने के लिए कुछ है ही नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *