Dainik Athah

भाजपा अपने झूठे वादों से जनता को ठगने का काम कर रही है: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में लूट और भ्रष्टाचार चरम पर है। भाजपा सरकार अपने झूठे वादों से प्रदेश की जनता को ठगने का काम कर रही है तो सत्ता संरक्षण में कहीं नौकरी के बहाने तो कहीं खुलेआम राह चलते लूट की जा रही है। ठगी का जाल लोगों के जी का जंजाल बन गया है।
उन्होंने कहा सरकारी विभागों में नौकरियां दिलाने के नाम पर आए दिन ठगी होती है। ताजा मामला सिंचाई विभाग में नौकरियां दिलाने से जुड़ा हुआ है। सिंचाई विभाग में पचासी अलग-अलग पदों पर फर्जी नियुक्ति पत्र प्रमुख अभियंता के नाम से भेजा गया संविदा पर 20 सहायक अभियंता, 26 अवर अभियंता और 39 कम्प्यूटर आपरेटरों को नियुक्ति पत्र जारी कर ठगा गया। उन्होंने कहा कि सचिवालय में तो कई बार ठगों का गोरखधंधा पकड़ा गया है। इनके तार मंत्री से लेकर आला अफसरों तक जुड़े होने की जांचे चल रही हैं। आष्चर्य है कि सचिवालय में ही दफ्तर खोलकर ठगों ने इंटरव्यू का नाटक पूरा किया।
अखिलेश यादव ने कहा विभूतिखंड, लखनऊ थाना क्षेत्र में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। विभिन्न विभागों में नौकरियों का विज्ञापन देकर आवेदन कतार्ओं से लाखों रुपए लेकर जाली नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए जाते हैं। इसी तरह हाईकोर्ट में संविदा पर नौकरी लगवाने के नाम पर जालसाजों ने आवेदकों से लाखों रुपये ठग लिए। लखनऊ में एलडीए और नगर निगम में भी फर्जी निुयक्ति पत्र दिए जाने के कई मामले पकड़े जा चुके हैं।
होमगार्ड विभाग में भी कई घपले सामने आए हैं। कभी फर्जी नियुक्ति के केस पकड़े गए तो फर्जी ड्यूटी लगाने के भी मामले सुर्खियों में आए हैं। कुछ दिनों पहले आयकर विभाग में भी बैठकर जालसाज फर्जी नियुक्तियां करने लगे थे।
यादव ने कहा ठगी के खेल के साथ सरकारी दफ्तरों में रिश्वतखोरी के भी कई मामले पकड़ में आए है। अभी केन्द्रीय वस्तु एवं सेवा कर विभाग में उद्यमी से रकम मांगने पर गिरफ्तारी हुई। राजधानी में आए दिन चेन स्नैचिंग और मोबाइल छीनने की घटनाएं होती है। लुटेरे बेखौफ घूमते हैं। सवाल यह है कि प्रदेश में ठगी और भ्रष्टाचार के बढ़ते मामले बिना सत्ता संरक्षण के तो हो नहीं सकते हैं। भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री जी चाहे जितनी घोषणाएं करें लूट और भ्रष्टाचार पर रोक लगने वाली नहीं है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *