Dainik Athah

363.34 करोड़ के बजट प्रस्तावों पर लगी बोर्ड की मुहर

  • लोनी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक संपन्न
  • सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए पीपीपी मॉडल पर लगेगा प्लांट
  • डंपिंग ग्राउंड के लिए किराये पर ली जायेगी भूमि
  • हाईमास्क लाइट, वाटर कूलर, हैंडपंप लगाने के प्रस्तावों को मिली मंजूरी

अथाह संवाददाता
लोनी।
लोनी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में 363.34 करोड़ रुपये के बजट प्रस्तावों पर बोर्ड की मुहर लग गई। अब लोनी नगर पालिका में विकास कार्य तेजी से हो सकेंगे। बोर्ड बैठक के दौरान कड़ी पुलिस व्यवस्था थी।

मंगलवार को नगर पालिका चेयरमैन रंजीता धामा की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक संपन्न हुई। बैठक में विधायक नंद किशोर गुर्जर समेत 54 सभासद भी उपस्थित थे। बैठक का संचालन नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी डा. शैलेंद्र कुमार सिंह ने किया। बोर्ड बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 का अनुमानित 363.34 करोड़ रुपये के बजट को स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट क की नियमावली के अनुसार पीपीपी मॉडल पर प्लांट लगाने की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही आऊट सोर्सिंग टेंडर करने की स्वीकृति, डंपिंग ग्राउंड के लिए भूमि किराये पर लेने, विभिन्न स्थानों पर हाई मास्क लाइट लगाने, राष्टÑीय ध्वज निर्माण की स्वीकृति भी बोर्ड बैठक ने प्रदान की। इसके साथ ही शुद्ध पेयजल के लिए प्रत्येक वार्ड में वाटर कूलर लगाने, प्रत्येक वार्ड में नये हैंडपंप लगाने के साथ ही हैंडपंप रिबोर करने तथा जिन वार्डों में पेयजल पाइप लाइन नहीं है उनमें पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने की स्वीकृति प्रदान की गई। बोर्ड बैठक में सभी 54 सभासद उपस्थित थे।
बोर्ड बैठक के लिए पुलिस का कड़ा प्रबंध किया गया था। इसके साथ ही किसी को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति भी नहीं थी। बोर्ड बैठक संपन्न होने पर अब लोनी में विकास कार्य तेजी से हो सकेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *