Dainik Athah

मोदी-योगी के नेतृत्व में ऊर्जा निर्यातक बनेगा भारत: गडकरी

  • देवरिया के शिलान्यास समारोह में बोले केंद्रीय सड़क, परिवहन मंत्री
  • देश को इकोनॉमिक सुपर पावर बनाने का सपना पूरा करेंगे अन्नदाता किसान

अथाह संवाददाता
देवरिया।
केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि ऊर्जा के विकल्पों पर जिस तरह से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रयास हो रहे हैं, उससे आने वाले वर्षों में देश ऊर्जा का निर्यातक बनेग।
गडकरी सोमवार को देवरिया में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की 5 बड़ी सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे।

अन्नदाता के साथ ऊजार्दाता भी बनेंगे किसान
उन्होंने कहा कि अन्नदाता की तकदीर तब बदलेगी जब वह उजार्दाता भी बनेगा। इस देश को दुनिया का इकोनॉमिक सुपर पावर बनाने का सपना किसान ही पूरा करेंगे। श्री गडकरी ने कहा कि प्रदेश का लगातार विकास कर रहे योगी जी, इसी सोच के साथ दिशा में गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए एथेनाल उत्पादन पर अधिक जोर देने की जरूरत है। देश 16 लाख करोड़ रुपये का डीजल-पेट्रोल, गैस का आयात करता है। यदि एथेनॉल का उत्पादन बढ़ेगा तो आयात कम होगा और विदेश जाने वाला रुपया किसानों के घर जाएगा। उन्होंने कहा कि देश मे 1000 करोड़ लीटर एथेनाल की जरूरत है जबकि उत्पादन 500 करोड़ लीटर का ही है।
गडकरी ने कहा कि हाइड्रोजन ऊर्जा क्षेत्र का भविष्य है। उनकी मंशा है कि योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश हाइड्रोजन ऊर्जा बनाने वाला पहला राज्य बने क्योंकि योगी जी वेस्ट से वेल्थ बनाना जानते हैं। कचरे से, गंदे पानी से, बगास से हाइड्रोजन बन सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सौभाग्यशाली है कि उसके पास जमीन और पानी की कोई कमी नहीं है।

मोदी की अगुवाई में बदल रही देश की तस्वीर
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में देश की तस्वीर बदल रही है। उनके नेतृत्व में हम सभी देश के लिए, देश की जनता के लिए काम करते हैं। हमारी एक ही सोच है, हम दिन चार रहें न रहें, तेरा वैभव अमर रहे मां।

सीएम योगी ने समाप्त किया गुंडाराज
गडकरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में एक बार फिर श्रीमद्भागवत गीता के श्लोक ‘यदा यदा ही धर्मस्य’ का स्मरण कराते हुए कहा कि योगी जी ने यूपी से गुंडाराज को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कानून व्यवस्था में जो कड़ाई अपनाई, उससे दुर्जन शक्ति परास्त हो गई है।।

जो कहूंगा, डंके की चोट पर करूंगा
केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री गडकरी ने कहा कि वह इलेक्ट्रिक वेहिकल, हवा में चलने वाली, पानी पर चलने वाली बस की बात करते हैं। और यह भी स्पष्ट करते हैं कि यह बातें हवा में नहीं हैं बल्कि जो कहूंगा, डंके की चोट पर करूंगा। बस आप सबका आशीर्वाद चाहिए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *