Dainik Athah

निकाय चुनाव में भाजपा की हार होगी, निगमों में हुआ भ्रष्टाचार: यादव

  • सपा प्रमुख ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कानपुर में रोड शो
  • अखिलेश यादव के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दूसरे चरण के नगर निकाय चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कानपुर देहात एवं कानपुर नगर में जनसभा और रोड-शो किया, जिसमें जनता ने बड़े जोश खरोश के साथ बड़ी तादात में शामिल होकर अखिलेश यादव का अभिनंदन किया।
कानपुर देहात के रसूलाबाद में नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी श्री यदुनाथ शंखवार के पक्ष में श्री अखिलेश यादव ने जनता के समर्थन की अपील की। इस अवसर पर यादव ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में भाजपा की हार होने जा रही है। भाजपा ने नगर निगमों में भारी भ्रष्टाचार किया है। शहरों में स्मार्ट सिटी के नाम पर झूठ बोला और धोखा दिया। प्रदेश का एक भी शहर स्मार्ट सिटी के मानक को नहीं पूरा कर रहा है। नगर निकाय का चुनाव नालियों की साफ-सफाई, कूड़ा प्रबन्धन, जल निकासी, महंगी बिजली और महंगे हाउस टैक्स कम करने, सड़कों के निर्माण के लिए हो रहा है। निकाय चुनाव में भाजपाई जनसमस्याओं और जनसुविधाओं पर बात नहीं करते है। नगर निकायों में जो बजट आया भाजपा के लोगों ने उसमें भ्रष्टाचार किया और लूट लिया। भाजपा ने सब बर्बाद कर दिया है। इसलिए जनता भाजपा से नाराज है।

अखिलेश यादव ने कहा कि नदियों की सफाई नहीं हुई। मां गंगा की सफाई के नाम पर भ्रष्टाचार बहुत हुआ लेकिन मां गंगा साफ नहीं हुई। मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि दो जगह सेल्फी प्वाइंट बना दिया है लेकिन नदियों में नाले गिर रहे हैं। नदियों के पानी में बहुत बदबू है। गोमती नदी इसका उदाहरण है। भाजपा ने गोमती नदी रिवरफ्रंट का काम रोक दिया है। सरकार नदियों में गिरने वाले नाले नहीं बंद कर पायी। बिना नालों के बंद किये गंगा नदी कैसे साफ हो सकती है?
यादव ने कहा कि इस बार नगर निकाय चुनाव में नगरों में कूड़ा के साथ भाजपा भी साफ हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के खिलाफ मुकदमों की लिस्ट बहुत लम्बी थी। क्या उन्होंने स्वयं के मुकदमे वापस नहीं लिए?
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार जनता को स्मार्ट सिटी का सपना दिखा रही है लेकिन भाजपा ने प्रदेश में विकास का कोई काम नहीं किया। भाजपा के पास जनता को बताने के लिए एक भी उपलब्धि नहीं है, इसीलिए मुख्यमंत्री जी को हर बात पर तमंचा याद आता है। मुख्यमंत्री जी से कोई सवाल पूछो तो कहते हैं तमंचा। कहा समाजवादी सरकार में चौड़ी सड़कें बनी। 102 और 108 एम्बूलेंस चलायी गयी। लोगों की सुरक्षा के लिए डायल 100 की सुविधा दी गई। भाजपा सरकार ने इन सभी सुविधाओं को बर्बाद कर दिया है।
अखिलेश यादव का रोड-शो जाजमऊ से प्रारम्भ होकर केडीए, लाल बंगला, हरजिन्दर नगर, नरोरा चौराहा, फूलबाग, बिरहाना रोड, नयागंज, कैनाल रोड, घंटाघर, संगीत, पी रोड, नाला रोड से होते हुए रूपम में जाकर समाप्त हुआ। कानपुर नगर के रोड-शो में अखिलेश यादव की एक झलक पाने के लिए हजारों नौजवान, महिलाएं, किसान, बुजुर्ग और व्यापारी भी घंटों सड़क किनारे लाइन में लगे रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *