Dainik Athah

गोरखपुर में मैट्रो अब तक दिखाई नहीं दी: अखिलेश यादव

स्मार्ट सिटी के नाम पर बडे पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार 6 साल के कार्यकाल में शहरों से कूड़ा नहीं हटा पाई, नालियां और नाले नहीं साफ कर पाई। सड़कों से गड्ढे नहीं हटा पाई। भाजपा सरकार जनता से तमाम तरह का टैक्स लेती है लेकिन उन्हें कोई सुविधा नहीं देती। स्मार्ट सिटी के नाम पर सिर्फ धोखा देने का काम किया है, इसमें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है।

यादव ने कहा कि कूड़ा हटाना, नालियां साफ करना नालियों को सीवर लाइन से जोड़ना, साफ सफाई करना, सांड हटाना यह जिम्मेदारी नगर निगमों की है लेकिन नगर निकाय चुनाव में इन सवालों का जवाब देने के बजाय मुख्यमंत्री जी पता नहीं क्या-क्या बातें करते हैं। गोरखपुर देवरिया और संत कबीर नगर दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 2017 में गोरखपुर में मेट्रो चलाने की घोषणा की थी लेकिन आज तक मेट्रो कहीं दिखाई नहीं दे रही है। उन्होंने गोरखपुर में मेयर प्रत्याशी काजल निषाद के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि भाजपा पिछड़ों, दलितों, अगड़ो, अल्पसंख्यकों सभी को अपमानित कर रही है। हम सभी समाजवादी लोग चाहते हैं कि जातीय जनगणना हो जाए जिससे सभी को उनकी आबादी के अनुपात में हक और सम्मान मिल सके लेकिन जातीय जनगणना के नाम पर भाजपा को सांप सूंघ जाता है।

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है। सरकार बजट का बंदरबांट कर रही है। सड़के बनते ही टूट रही हैं। सड़कों के निर्माण में कोई गुणवत्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि समाजवादियों पर आरोप लगाने वाले 90 किलोमीटर की गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे बनाने के लिए करीब पांच हजार करोड़ रुपए लुटा रहे हैं। इसमें बड़े पैमाने पर खेल हो रहा है। इतने भारी भरकम बजट के बाद भी यह सड़क अभी नहीं बन पायी। पता नहीं इसमें कौन सा हिसाब किताब चल रहा है?

यादव ने कहा कि भाजपा राज में महंगाई, बेरोजगारी बहुत बढ़ गई है। लोगों को दूध, तेल, आटा, दाल सभी कुछ मंहगा खरीदना पड़ रहा है। नौजवान मारा-मारा फिर रहा है। कहीं नौकरी नहीं है। इस सबके लिए भाजपा जिम्मेदार है। प्रदेश की जनता भाजपा से त्रस्त है। उसने बदलाव का मन बना लिया है। गोरखपुर में समाजवादी पार्टी भाजपा को पहले भी हरा चुकी है और अब फिर नगर निगम चुनाव में हराने जा रही है। 2024 में भाजपा के पराजय की शुरूआत भी यहीं से होगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *