Dainik Athah

पशुधन एवं दुग्ध विकास कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश के विधायकों से दानकर्ताओं एवं संस्थाओं के माध्यम से भूसा दान कराने की अपील की


अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने प्रदेश के सभी विधायकों से अपील की है कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र के काश्तकारों, प्रतिष्ठित व्यक्तियों, समाजसेवियों, दानकतार्ओं एवं संस्थाओं को भूसा दान करने के लिए प्रेरित करने में सहयोग करें, जिससे गौशालाओं के निराश्रित गौवंश को पूरे वर्ष भूसा चारा उपलब्ध होता रहे।
धर्मपाल सिंह ने अपने एक पत्र के माध्यम से विधायकगणों से अपील करते हुए कहा है कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के निराश्रित गौवंशों का संरक्षण एवं भरण-पोषण प्रदेश सरकार द्वारा गौशालाओं में संरक्षित कर किया जा रहा है। इन निराश्रित गौवंश के भरण-पोषण हेतु भूसे चारे की व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है। बड़ी संख्या में निराश्रित गौवंश के चारे की व्यवस्था में शासकीय संसाधनों के साथ ही जनता एवं प्रतिष्ठित समाजसेवी व्यक्तियों एवं संस्थाओं के सहयोग की भी आवश्यकता है। इस समय रबी फसल की कटाई की जा रही है और पर्याप्त मात्रा में भूसा सस्ती दर पर एवं सुगमता से उपलब्ध है। इन निराश्रित गौवंशों के भरण-पोषण हेतु नि:शुल्क भूसा सुगमता से प्राप्त किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *