Dainik Athah

डा. भीमराव अम्बेडकर ने देश को अनमोल रत्न के रूप में संविधान दिया: अखिलेश यादव

  • जयंत, चंद्र शेखर के साथ बाबा साहेब की जन्म स्थली पहुंचे अखिलेश
  • उप्र में भाजपा सरकार फर्जी एनकाउंटर करा रही है

अथाह ब्यूरो
लखनऊ/ महूं।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को संविधान निमार्ता भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की 132वीं जयंती के अवसर पर उनकी जन्मस्थली महूं मध्य प्रदेश पहुंचकर बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये।
अखिलेश यादव, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी और आसपा अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद ने एक साथ बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धासुमन अर्पित कर संविधान और देश के निर्माण में बाबा साहब जी के महान योगदान को याद किया। इस अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहब की जन्मस्थली में हम सबको नई ऊर्जा मिली है। हमने बाबा साहब के बताएं रास्ते पर चलने का संकल्प लिया है। बाबा साहब की जन्मस्थली हमें प्रेरणा देती है कि उन्होंने जो रास्ता दिखाया है उस पर चलें। बाबा साहब ने गरीबों, कमजोरों, शोषितों को ताकत देने के लिए संविधान दिया। उन्होंने समाज के अन्याय, भेदभाव और तमाम कुरीतियों से लड़कर देश और समाज को दिशा दी। बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर ने देश को अनमोल रत्न के रूप में संविधान दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि आज संविधान पर खतरा मंडरा रहा है। भाजपा सरकार एक-एक करके संवैधानिक और सरकारी संस्थाओं को खत्म कर रही है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने संकल्प लिया है कि बाबा साहब ने कमजोर और शोषित लोगों की ताकत के लिए जो संविधान दिया है, उसे बचाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार फर्जी और झूठे एनकाउन्टर करा रही है। सरकार बताएं कानपुर देहात में ब्राह्मण मां-बेटी की जलने से मौत के जिम्मेदार लोगों को मिट्टी में क्यों नहीं मिलाया गया? बलिया के नौजवान छात्र नेता को घेर कर हत्या करने वाले अपने स्वजातीय अपराधियों को मुख्यमंत्री जी कब मिट्टी में मिलाएंगे? भाजपा सरकार ने कानून और संविधान खत्म कर दिया है। अपराधी और दबंग कमजोरों को पीट-पीट कर हत्या कर रहे हैं।
यादव ने कहा कि सही गलत का फैसला कोर्ट में होना चाहिए। अधिकारी सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं। सबसे ज्यादा फर्जी एनकाउन्टर यूपी में हो रहे हैं। सबसे ज्यादा पुलिस हिरासत में मौतें यूपी में हो रही है। मानवाधिकार आयोग से सबसे ज्यादा नोटिसें उत्तर प्रदेश सरकार को मिली हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कोई जवाब नही है। उद्योगपति देश छोड़कर बाहर जा रहे है। बैंको का पैसा लेकर चले गए लेकिन सरकार कोई जवाब नही दे रही है। नोटबंदी और जीएसटी से व्यापार चौपट हो गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *