Dainik Athah

ज्योतिबा फूले महान समाज सुधारक थे: भूपेंद्र सिंह चौधरी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। भारतीय जनता पार्टी ने महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती को पूरे प्रदेश में मनाते हुए उनके द्वारा प्रशस्त मार्ग के अनुसरण का संकल्प लिया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती पर कृतज्ञ नमन करते हुए समाज सुधारक के रूप में उनके कार्यों का स्मरण किया।

भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि उत्कृष्ट विचारक, महान समाजसुधारक एवं महिला सशक्तिकरण व उन्नयन हेतु अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने वाले युगपुरूष महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती पर हम उनके द्वारा प्रारम्भ की गई शिक्षा की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए सभी को शिक्षित बनाने में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले के द्वारा शोषितों, वंचितों तथा स्त्रियों की शिक्षा को लेकर किया गया अद्वितीय कार्य सदैव स्मरणीय व प्रेरणादायी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकारें सबको शिक्षा, सुरक्षा, चिकित्सा, समानता एवं सम्पन्नता के संकल्प को पूरा करते हुए महात्मा ज्योतिबा फुले जी के स्वप्नों को साकार कर रही है।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती पर नमन करते हुए कहा कि सामाजिक क्रान्ति के अग्रदूत, नारी शिक्षा और समानता के अधिकार के लिए आजीवन संघर्ष करने वाले महात्मा ज्योतिबा फुले का जीवन शिक्षा की अलख जगाने के लिए सदैव प्रेरणा देता रहेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *