Dainik Athah

सामाजिक न्याय सप्ताह के कार्यक्रमों में समाज के हर वर्ग की सहभागिता सुनिश्चित हो: सत्येंद्र सिसौदिया

  • भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किया वर्चुअल बैठक का आयोजन
  • भाजपा के स्थापना दिवस 6 अप्रैल से अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल तक लगातार होंगे कार्यक्रम

अथाह संवाददाता
मेरठ।
भारतीय जनता पार्टी पश्चिम क्षेत्र के अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को वर्चुअल बैठक को क्षेत्रीय कार्यालय से संबोधित किया। उन्होंने कहा छह अप्रैल से शुÑरू होने वाले सामाजिक न्याय सप्ताह कार्यक्रमों में समाज के सभी वर्गों की सहभागिता को सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रमों का आयोजन करना है।
सोमवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया ने कहा कि यह सभी कार्यक्रम प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर तय किए गए हैं। इन कार्यक्रमों में समाज के सभी वर्गों की सहभागिता को सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रमों का आयोजन करना है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने स्थापना दिवस 6 अप्रैल से प्रदेश में प्रारम्भ किए जा रहे सामाजिक न्याय सप्ताह के अन्तर्गत पार्टी के स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल को कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ क्षेत्र पर सुबह 9 बजे एकत्र होकर पार्टी का ध्वज लगाएगें। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता सामूहिक रूप से बूथ पर ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा स्थापना दिवस पर दिए जाने वाले उद्बोधन को वर्चुअल माध्यम से सुनेंगे। पार्टी ने तय किया है कि जिला, मण्डल व बूथ स्तर पर स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकतार्ओं के अतिरिक्त समाज के प्रबुद्ध जनों को भी स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए।

सिसौदिया ने कहा स्थापना दिवस पर समाजसेवा, रचनात्मक कार्य एवं नए भारत की संकल्पना को लेकर पार्टी कार्यकर्ता संकल्प भी लेंगे साथ ही प्रत्येक बूथ पर बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुख सहित अन्य कार्यकर्ता के साथ पार्टी का ध्वज लगाकर पार्टी की गौरवशाली विकास यात्रा के संदर्भ में चर्चा भी करेंगे। सामाजिक न्याय सप्ताह के अन्तर्गत युवा मोर्चा द्वारा जिला व मंडल स्तर पर चिकित्सा शिविर, सहभोज आयोजित किए जायेंगे साथ ही स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा। 8 अप्रैल को अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा अनुसूचित जाति युवाओं को आत्मनिर्भर करने हेतु सम्मेलन आयोजित किए जायेंगे साथ ही रोजगार से संबंधित जानकारियां भी उपलब्ध कराई जायेंगी।

भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा किसान मोर्चा द्वारा 9 अप्रैल को जिला एवं मंडल के स्तर पर प्राकृतिक खेती पर जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश भर की सभी नदियों के किनारें के गांव व मण्डल स्तर पर पैदल मार्च कर जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। साथ ही शहरी क्षेत्र में श्रीअन्न को लेकर जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही महिला मोर्चा के द्वारा 10 अप्रैल को अनुसूचित जाति की महिलाओं के साथ जिला स्तर पर सहभोज के कार्यक्रम भी आयोजित किए जायेंगें। पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा 11 अप्रैल को जिला स्तर पर महात्मा ज्योतिबा फुले की जन्म जयंती पर उनकी प्रतिमा एवं चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके विचारों एवं समाज सुधार के लिए किए गए कार्यों को लेकर संगोष्ठी आयोजित की जायेंगी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार तथा प्रदेश सरकार द्वारा पिछडे़ वर्ग के हितों के लिए किए गए ऐतिहासिक कार्यों की चर्चा होगी। प्रत्येक जिले में वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मान समारोह भी आयोजित किये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकतार्ओं द्वारा 12 अप्रैल को प्रदेश भर में नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायत के सभी वार्डाे में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। जबकि 13 अप्रैल को मंडल स्तर पर वृक्षारोपण अभियान एवं जलाशयों की सफाई का अभियान पार्टी कार्यकर्ता चलाएगे।
डा. बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जन्म जयंती 14 अप्रैल को अनुसूचित जाति मोर्चा व पार्टी कार्यकतार्ओं द्वारा प्रदेश, जिला, मंडल व बूथ स्तर तक कार्यक्रम आयोजित कर बाबा साहब को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके व्यक्तित्व एवं किए गए कार्यों पर व्याख्यान के कार्यक्रम आयोजित करेंगे। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण व आस पास के स्थानों पर स्वच्छता का कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेंगे। वर्चुअल बैठक में जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं क्षेत्रीय कार्यालय में क्षेत्रीय संयोजक मयंक गोयल, इंद्रपाल बजरंगी, आशीष वत्स एवं आईटी के क्षेत्रीय संयोजक अंबर स्वामी सम्मिलित हुए। बैठक का संचालन क्षेत्रीय महामंत्री डॉ विकास अग्रवाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *