Dainik Athah

अबूपुर गांव में समाज के लोगों के लिए प्रभारी मंत्री ने किया सामुदायिक केंद्र बौद्ध विहार का शिलान्यास

एक सामुदायिक केंद्र का भवन नहीं पूरी संस्था तैयार करेंगे: असीम अरुण

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने कहा कि अबूपुर गांव में एक सामुदायिक केंद्र ही नहीं पूरी संस्था तैयार करेंगे।
असीम अरुण मंगलवार को मोदीनगर के गांव अबूपुर में सामुदायिक केंद्र का भूमि पूजन के साथ शिलान्यास करने के बाद वहां उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता हो तो सामुदायिक केंद्र का मानचित्र फिर से तैयार किया जाये। इसके साथ ही तीन तरफ बरामदे बनाये जायें, क्योंकि यदि कोई कार्यक्रम होता है तो यहां पर बैठकर भोजन की व्यवस्था भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अभ्युदय योजना के तहत जिले के 11 गांवों में 20- 20 लाख रुपये विकास कार्य होने हैं। इसी के तहत यहां पर सामुदायिक केंद्र बनाया जा रहा है। उन्होंने संविधान निर्माता डा. अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

इस मौके पर विधायक डा. मंजू शिवाच ने कहा कि गांव में सामुदायिक केंद्र बनने से हर समाज के लोगों को लाभ होगा। वहीं, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि सामुदायिक केंद्र के लिए जो स्थान चयन किया गया है वह बहुत अच्छा है। यहां पर सामुदायिक केंद्र के साथ ही अन्य काम भी हो सकते हैं जिसके लिए विचार किया जायेगा। अति पिछड़े अनुसूचित जाति बाहुल्य ग्रामों के सर्वांगीण विकास हेतु संचालित एकीकृत विकास योजनान्तर्गत जनपद गाजियाबाद के विकास खण्ड मुरादनगर, परगना जलालाबाद ग्राम अबूपुर में सामुदायिक केन्द्र का शिलान्यास किया गया। उपरोक्त सामुदायिक केन्द्र का निर्माण खाता संख्या 541 खसरा संख्या 301क, रकबा 0.1580 हेक्टेयर, बुद्ध विहार, अबूपुर की चार दीवारी के अन्दर 125 वर्गमीटर नि:शुल्क भूमि पर कराया जाना है।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, पूर्व विधायक मुंशी लाल गौतम, परियोजना निदेशक डीआरडीए पीएन दीक्षित, एसडीएम शुभांगी शुक्ला, भाजपा एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष विनोद जाटव वैशाली, मोर्चा की क्षेत्रीय कमेटी के सदस्य अमित तिसावड़, कविता तिसावड़, भाजपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, किसान मोर्चा के जिला मंत्री राजन चौधरी, नितिन मित्तल, एससी मोर्चा जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *