Dainik Athah

‘एक्स खिलाड़ी लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी’ में दिखेंगे विश्व के धुरंधर क्रिकेटर

गाजियाबाद के वीवीआईपी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 22 से 30 मार्च तक होगा आयोजन

सहवाग के साथ एक्शन में नजर आएंगे हरभजन, सुरेश रैना, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, निक कॉम्पटन, रिचर्ड लेवी, इसुरु उदाना, प्रवीण कुमार, थिसारा परेरा

गाजियाबाद में एक माह में वेटरन खिलाड़ियों का दूसरा बड़ा आयोजन

अथाह ब्यूरो
नई दिल्ली।
गाजियाबाद के साथ ही दिल्ली एनसीआर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। गाजियाबाद में विश्व के पुराने एवं धुरंधर क्रिकेटर जमा होंगे। मौका होगा ‘एक्स खिलाड़ी लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी’ का। इस ट्राफी के लिए 22 से 30 मार्च तक वीवीआईपी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मैच आयोजित किये जायेंगे।

सोमवार को दिल्ली के पांच सितारा होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रÞेस में पूर्व दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग एवं बोर्ड आॅफ वेटरन क्रिकेट इंडिया (बीवीसीआई) के कार्यकारी अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष सेंट्रल जोन प्रवीण त्यागी ने कहा कि एक्स खिलाड़ी लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी 22 से 30 मार्च के बीच जो गाजियाबाद के वीवीआईपी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेली जाएगी। नौ दिनों तक चलने वाले इस टी- 20 टूर्नामेंट में पूर्व क्रिकेटरों छह टीमें होंगी और फाइनल सहित कुल 18 मैच होंगे। इस मौके पर सुधीर कुलकर्णी संयुक्त सचिव बीवीसीआई, रविंद्र त्यागी उपाध्यक्ष बीवीसीआई और प्रसन्ना वेंकटेशन प्रधान सलाहकार भी उपस्थित थे।
सहवाग एवं प्रवीण त्यागी ने कहा “भारत में अनुभवी क्रिकेटरों के बोर्ड का एकमात्र उद्देश्य वरिष्ठ और अनुभवी क्रिकेट प्रेमियों को एक मंच के नीचे लाना और सक्रिय और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना है। एक्स खिलाड़ी लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी 2023 के साथ, हमने प्रशंसकों के लिए एक विश्व स्तरीय क्रिकेट टूनार्मेंट का मसौदा तैयार किया है।

बीवीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा दुनिया भर से सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभा इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने बीवीसीआई के बारे में विस्तृत जानकारी दी कि सन 1998 में पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी स्वर्गीय चेतन चौहान ने इसका गठन 40 साल से उम्र के जाने के क्रिकेट खिलाड़ियों को एक प्लेटफार्म देने के उद्देश्य इस बोर्ड का गठन किया। उन्होंने लीजेंड क्रिकेट लीग के आयोजन में पूरी निष्पक्षता वह नियमानुसार सभी कार्य करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा बीवीसीआई सभी सम्मानित पूर्व खिलाड़ियों का पूरा ध्यान रखेगी और उनका का सम्मान करेगी।
इस अवसर पर भारत के पूर्व तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा यह शानदार है कि बीवीसीआई पूर्व क्रिकेटरों के लिए जो कर रहा है, उन्हें उस खेल के संपर्क में रहने का अवसर प्रदान कर रहा है जिससे वे बहुत प्यार करते हैं। ये दिग्गज टूनार्मेंट हमें विभिन्न में मदद करते हैं। हमारे पेशेवर करियर को आगे बढ़ाने, पुराने दोस्तों के साथ-साथ हमें फिट रहने में मदद करने सहित कई तरीके। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रशंसकों को भी अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के साथ कुछ जादुई पलों को फिर से जीने का मौका मिलता है, जो दोनों ने किसी समय एक साथ अनुभव किया है। उन्होंने कहा क्रिकेट बहुत प्रतिस्पर्धी है और मैं कहने की हिम्मत करता हूं कि हममें से कुछ के पास अभी भी बहुत कुछ वर्तमान क्रिकेटरों को चुनौती देने के लिए है।

सहवाग ने विश्वास जताया कि लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी भारत में खेल के प्रशंसकों को विशेष रूप से मनोरंजन प्रदान करेगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी एवं प्रवीण त्यागी को धन्यवाद दिया कि उन्होंने लगातार दूसरा इतना बड़ा आयोजन करने का काम किया है। इस मौके पर रविंद्र त्यागी ने उनको आश्वासन दिया कि किसी भी खिलाड़ी को एवं दर्शकों को इस आयोजन में कोई असुविधा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश व गाजियाबाद के लिए यह एक गर्व का विषय है कि हमें अपने सितारों को खेलते हुए देखने का अवसर मिलेगा। इस टूनार्मेंट का प्रसारण वैश्विक स्तर पर 30 से अधिक देशों में किया जाएगा और इसमें शीर्ष सम्मान के लिए छह फ्रैंचाइजी प्रतिस्पर्धा करेंगी। छह टीमों को चंडीगढ़ चैंप्स, नागपुर निन्जास, पटना वारियर्स, विजाग टाइटन्स, इंदौर नाइट्स और गुवाहाटी एवेंजर्स का नाम दिया गया है।

कुछ प्रमुख पूर्व क्रिकेटर जो सहवाग के अलावा एक्शन में नजर आएंगे उनमें हरभजन सिंह, सुरेश रैना, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, निक कॉम्पटन, रिचर्ड लेवी, इसुरु उदाना, प्रवीण कुमार, थिसारा परेरा के अलावा कई अन्य शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *