Dainik Athah

Delhi: कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर 90 फीसदी पार

नई दिल्ली: कोरोना पर सरकारी आंकड़े तो कम से कम यही इशारा कर रहे हैं। सरकार का दावा है कि दिल्ली (Delhi) में कोरोना का रिकवरी रेट (Recovery rate) 90 प्रतिशत से ऊपर हो गया है और संक्रमण की दर 6.08 प्रतिशत पहुंच गई है ।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में कोरोना से ठीक होने वालों की दर अब 90.15 प्रतिशत हो गई है।  दावा है कि जितने भी लोग दिल्ली(Delhi) में कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। उनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा ठीक होते जा रहे हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण  की दर 6.08 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली में कोरोना कोरोना संक्रमित होने वाले मरीजों में इस वक्त केवल 7.09 प्रतिशत ही सक्रिय मरीज हैं। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की दर 2.75 प्रतिशत चल रही है। 

यहां पढ़े: जयपुर में बारिश के चलते दो दिन से भूखे सोने को मजबूर

दिल्ली सरकार के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली(Delhi) में कोरोना संक्रमण के 652 नए मामले सामने आए और पहले से भर्ती 1310   मरीज ठीक हो गए। इस दौरान 8 लोगों की कोरोना से मौत भी हो गई। दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढकर 1 लाख 52 हजार 580 हो चुके हैं. इनमें से 1 लाख 37 हजार 561 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 4196 लोग कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं दिल्ली में 10823 लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं। होम आइसोलेशन में इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या 5762 हो गई है।

सप्ताह में यह दूसरी बार है, जब संक्रमण के कारण प्रतिदिन हो रही मौत की संख्या 10 से कम रही। इससे पहले 11 अगस्त को दिल्ली (Delhi) में कोविड-19 से आठ लोगों की मौत हुई थी। ये आंकड़े स्थिति के बेहतर होने का संकेते देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *