Dainik Athah

केंद्रीय बजट आम जनता की आकांक्षा को पूरा करने वाला,कुछ लोग समाज में विद्वेष फैलाना चाहते हैं: भूपेंद्र यादव



  • अथाह ब्यूरो
    लखनऊ। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि केंद्रीय बजट आज तनता की आकांक्षा को पूरा करने वाला है। इसके साथ ही रामचरित मानस पर छिड़े विवाद को लेकर उन्होंने कहा कुछ लोग समाज में विद्वेष फैलाना चाहते हैं।
    भूपेंद्र यादव ने रविवार को लखनऊ में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि आर्थिक सर्वे में हमने देखा कि भारत सरकार में युवाओं- महिलाओं को सामर्थ्य बनाने और उनके रोजगार और स्वास्थ को लेकर किए गए काम को दशार्ता है। यह बजट आम जनता के आकांक्षाओं को पूरा करने वाला है।
    उन्होंने कहा कि इस बजट में कोविड महामारी के बाद भी निरंतर अर्थव्यवस्था का बढ़ना ये दिखाता है कि भारत की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एमएसएमई और सभी क्षेत्र में बढ़त दिखता है। यह बजट सबका साथ सबका प्रयास और सबका विकास वाला है। अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को आगे बढ़ाने वाला बजट है। इन्फ्रा और इन्वेस्टमेंट के साथ ग्रोथ को बढ़ाने वाला बजट है।
    भूपेन्द्र यादव ने कहा कि आर्थिक सर्वे में हमने देखा कि भारत सरकार में युवाओं महिलाओं को सामर्थ्य बनाने और उनके रोजगार और स्वास्थ को लेकर किए गए काम को दशार्ता है। यह बजट आम जनता के आकांशाओ को पूरा करने वाला है। यह बजट नौजवानों के लिए अवसर को बढ़ाने वाला है। मजबूत भारत का बजट है।
    उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करना, देश की क्षमताओं का विकास करने वाला बजट है। देश की ग्रीन ग्रोथ को बढ़ाने वाला बजट है। ग्रीन ग्रोथ के लिए जरूरी है धरती की उर्वरा को बढ़ाया जाए, जिसके लिए जैविक खेती को बढ़ाने की बात की गई है। अमृत महोत्सव में जल संरक्षण के लिए अमृत सरोवर को बढ़ाने के लिए इस बजट में प्रावधान किया गया है। सपा नेता स्वामी प्रसाद द्वारा रामचरित मानस पर विवाद छेड़ने पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग समाज में विद्वेष की भावना फैलाना चाहते हैं, हम सबका साथ सबका विकास के साथ काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *