Dainik Athah

Facebook फिर से लाएगा Tiktok की टक्कर का नया फीचर

Facebook ने इससे पहले अपनी सहायक कंपनी Instagram के जरिए भारत में Tiktok की टक्कर में Reels फीचर को लॉन्च किया था। हालांकि Facebook का यह ऐप उतनी सफलता नही हासिल कर सका।

 नई दिल्ली। Tiktok ऐप भारत में बैन होने से एक बड़ा मार्केट स्पेस खाली हुआ है, जिसे भरने के लिए कई कंपनियों ने Tiktok जैसा वीडियो मेकिंग में ऐप लॉन्च किया है। हालांकि Tiktok की तरह किसी दूसरे ऐप को उतनी पॉप्युलैरिटी नही मिली है।

Facebook ने इससे पहले अपनी सहायक कंपनी Instagram के जरिए भारत में Tiktok की टक्कर में Reels फीचर को लॉन्च किया था। हालांकि Facebook का यह ऐप भी उतनी सफलता नही हासिल कर सका है। ऐसे में Facebook की तरफ से एक बार फिर Tiktok की टक्कर में नया फीचर लॉन्च किया जाएगा।

यह नया फीचर Facebook के मेन फीचर में ही आएगा। लेकिन यह फीचर Instagram के Reels फीचर से अलग होगा। सोशल मीडिया ऐप Facebook जल्द ही नया फीचर लॉन्च कर सकती है।इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। 

मिलेंगे ये फीचर्स  

Facebook के नए फीचर में Tiktok जैसा इंटरफेस मिलेगा, जहां यूजर्स शॉर्ट विडियो देख सकेंगे और स्वाइप अप करके यूजर्स एक के बाद दूसरा विडियो देख सकते हैं। इस फीचर में यूजर्स को Create Short Video का ऑप्शन भी दिया गया है, जिसपर टैप करते ही फेसबुक कैमरा ओपन हो जाता है।

हालांकि Facebook की तरफ से फिलहाल इस फीचर के बारे में कोई खास जानकारी नही उपलब्ध कराई गई है। लेकिन लीक रिपोर्ट के मुताबिक नए यूजर्स अपनी पसंदीदा ऑडियो क्लिप चुन सकते हैं और वीडियो बना सकते हैं। साथ ही कई क्रिएटिव फिल्टर्स भी ऐड कर सकते हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर Tiktok बैन 

बता दें कि इससे पहले भारत ने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर Tiktok समेत 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भी राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर अमेरिका में Tiktok ऐप बैन का आदेश जारी कर दिया गया है। ऐसे में अगले 45 दिनों में Tiktok ऐप बैन का रास्ता साफ हो सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *