Dainik Athah

एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास की अगुआई में डीएम ने मतदाता जागरुकता रैली को दिखाई हरी झंडी

डीएम राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में 13 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर भव्य आयोजन

एडीएम वित्त एवं राजस्व विवेक श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास ने दिलाई शपथ

चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए गीत “मैं भारत हूं” का किया प्रसारण

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। भारत निर्वाचक आयोग की मंशा के अनुरूप एवं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर लोहियानगर स्थित हिन्दी भवन में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत में मतदाता दिवस हर साल 25 जनवरी को मनाया जाता है। यह दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। इस दिन भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए, क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। इसलिए हर व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है। भारत निर्वाचन आयोग का गठन भारतीय संविधान के लागू होने से एक दिन पहले 25 जनवरी 1950 को हुआ था। इसलिए हर साल 25 जनवरी को ही राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है।

जिलाधिकारी ने मतदाता जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम में एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास व एडीएम वित्त एवं राजस्व विवेक श्रीवास्तव ने उपस्थित लोगों, अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुये बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकारी का प्रयोग करेंगें। इस दौरान विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम, गीत, कत्थक नृत्य की प्रस्तुति दी।

सारेगामापा की लिटिल चैंप की प्रतिभागी आरोही सोनी ने भी अपना गाना प्रस्तुत किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में जनपद के स्वीप आइकन ललित जायसवाल, पीडब्ल्यूडी आइकन सतेन्द्र सिंह, ट्रांसजेंडर आइकन नाइरा एवं जनपद स्तर के वरिष्ठ अधिकारी तथा बीएलओ, वृद्ध मतदाता एवं दिव्यांग मतदाताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। मतदाता जागरुकता रैली अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास की अगुआई में निकाली गई। अंत में तेहरवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए गीत मैं भारत हूं का प्रसारण करने के पश्चात राष्ट्रीय गान के साथ आयोजन का समापन किया गया। इसके अलावा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर जनपदभर में अनेक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *