Dainik Athah

स्वास्थ विरासत महोत्सव के तहत मोदीनगर में स्वस्थ विरासत के लिए मैराथन दौड़ शनिवार को

सीकरी महामाया मंदिर पर भी स्वच्छ विरासत के तहत आयोजन किए जा रहा : ऋतु सुहास

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के अंतर्गत 14 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक स्वच्छ विरासत के तहत प्रदेश में अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में स्वच्छ विरासत महोत्सव के तहत मैराथन दौड़ का आयोजन मोदीनगर में आज किया जाएगा। जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों के लोग स्वच्छता और अपनी विरासत के लिए दौड़ लगाएंगे।बतादे कि उत्तर प्रदेश में स्वच्छ विरासत के तहत 75 पर्यटक और ऐतिहासिक स्थलों को चिन्हित किया गया है जिसके तहत गाजियाबाद जिले में मोदीनगर स्थित सीकरी महामाया मंदिर को स्वच्छ विरासत में रखा गया है। जिसके तहत अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन 14 जनवरी से 21 जनवरी तक किया जा रहा है जिसमें मोदीनगर में मैराथन दौड़ का आयोजन भी किया जाएगा जो कि स्वस्थ विरासत महोत्सव के तहत सीकरी महामाया मंदिर से प्रारंभ होगी।

स्वच्छ विरासत महोत्सव की जानकारी देते हुए अपर जिला अधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास ने बताया कि स्वच्छ विरासत के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए स्वच्छ विरासत महोत्सव का आयोजन गाजियाबाद में भी किया जा रहा है उन्होंने बताया कि प्रदेश के 75 जिलों में जहां पर्यटक और ऐतिहासिक स्थलों पर अभियान चल रहा है वही गाजियाबाद जिले के मोदीनगर में सीकरी महामाया मंदिर पर भी स्वच्छ विरासत के तहत आयोजन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार की सुबह 10:00 बजे सीकरी महामाया मंदिर से 6 किलोमीटर की मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा जो कि जोकि सीकरी महामाया मंदिर मोदीनगर से मैराथन दौड़ प्रारंभ होगी और विभिन्न मार्गो से होती हुई सीकरी महामाया मंदिर पर ही संपन्न होगी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान बड़ी संख्या में युवा मैराथन में भाग लेंगे जिसमें विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों के साथ-साथ एनसीसी एनएसएस और अनेकों सामाजिक संस्थाएं भी मैराथन दौड़ का हिस्सा होंगी। अपर जिलाधिकारी प्रशासन रितु सुहास बताया कि स्वच्छ विरासत महोत्सव के तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति तथा अपनी विरासत के प्रति भी जागरूक किया जाएगा और स्वच्छ भारत बनाने के लिए जागरूक अभियान भी चलाया जाएगा जिसमें अनेकों कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *