Dainik Athah

ग्रुप हाउसिंग, व्यावसायिक, शैक्षिक, हेल्थ व औद्योगिक क्षेत्र में जीडीए को मिले 7753 करोड़ के निवेश प्रस्ताव

आलोक यात्री 

गाजियाबाद। शुक्रवार को ऑनलाइन इन्वेस्टर्स मीट में जनपद के कई निवेशकों ने भी भागेदारी की। गौरतलब है कि प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन विभाग नितिन गोकर्ण के नेतृत्व में संपन्न इंवेस्टर्स मीट में निवेशकों ने प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में पहले से लागू दिशा निर्देशों, नीतियों व बाइलॉज की जटिलताओं को दूर कर उनके सरलीकरण की मांग की।‌

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण सभागार में आयोजित मीट में निवेशकों के अलावा प्राधिकरण सचिव ब्रजेश कुमार, अपर सचिव सी. पी. त्रिपाठी, नगर नियोजक राजीव रतन शाह भी शामिल रहे। अपर सचिव सी. पी. त्रिपाठी के अनुसार आज की ऑनलाइन मीट में जनपद के निवेशकों द्वारा जानकारी दी गई कि उनके द्वारा अब तक 7753 करोड़ रुपए के प्रस्ताव प्रस्तुत किए जा चुके हैं। श्री त्रिपाठी ने बताया कि इसके साथ ही 25 जनवरी को होटल रेडिसन ब्ल्यू में आयोजित होने वाली इंवेस्टर्स मीट की तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया जा रहा है। 

उल्लेखनीय कि 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (यू.पी.जी.आई.एस.) 2023 का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय इस समिट में व्यापार एवं निवेश के अवसरों, अन्वेषण व सृजन हेतु विश्व भर से एकेडमिक, प्रबुद्धजन, नीति निर्धारकों एवं कॉरपोरेटर नेतृत्व को सशक्त मंच प्रदान करते हुए राज्य के समावेशी विकास हेतु सहभागिता सुनिश्चित किया जाना है। लखनऊ में ऑनलाइन इन्वेस्टर्स मीट उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद मुख्यालय के सभागार में आयोजित की गई थी। मीट के दौरान संबंधित प्राधिकरण में निवेश की संभावनाएं एवं शासन की नीतियों के संबंध में एक प्रस्तुतिकरण भी प्रस्तुत किया गया। श्री त्रिपाठी ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग के क्षेत्र में 1193 करोड़, व्यावसायिक एवं मल्टिप्लेक्स के क्षेत्र में 225 करोड़, शैक्षिक क्षेत्र में 132 करोड़, हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम्स के क्षेत्र में 325 करोड़, होटल के क्षेत्र में 460 करोड़, औद्योगिक क्षेत्र में 100 करोड़, ले ऑउट व डेवलपमेंट पर 5305 करोड़ रुपए निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *