Dainik Athah

मालीवाड़ा ठेके से पकड़ी गई मिलावटी शराब, ठेका होगा निलंबित

गाजियाबाद में ठेकों से बिक रही है मिलावटी शराब

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद में सरकारी शराब के ठेकों से मिलावटी शराब की बिक्री हो रही है। इसका खुलासा खुद आबकारी विभाग ने ही कर दिया है। मालीवाड़ा स्थित देशी शराब के ठेके से भारी मात्रा में जिस प्रकार मिलावटी शराब पकड़ी गई है उसने विभाग की कार्यप्रणाली पर ही सवाल खड़े कर दिये हैं।
आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के आदेश के क्रम में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह एवं पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के निर्देश पर आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन पर पूर्णत: अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के क्रम में जिले के आबकारी निरीक्षकों द्वारा टीम बनाकर देसी, विदेशी एवं बियर की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मालीवाड़ा चौक (मालीवाड़ा चौक से कालका गढ़ी चौक थाना सिहानी गेट) स्थित देसी मदिरा की दुकान पर मिस इंडिया के कुछ पौवे अपमिश्रित पाए गए।

उक्त दुकान का जब गहनता से निरीक्षण किया गया तो मिस इंडिया ब्रांड के 144 पौवे अपमिश्रित पाए गए। दुकान पर मौजूद सेल्स मैन बसंत यादव, अभिषेक, एवं मिथिलेश सिंह सभी निवासी गढ़वाल पनीर भंडार के पीछे मालीवाड़ा की निशानदेही पर उनके घर से 3865 नकली ढक्कन एवं 4019 नकली दफ कोड बरामद किए गए। समस्त अवैध माल को जब्त करते हुए गिरफ्तार अभियुक्तों तथा दुकान के अनुज्ञापी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 60 एवं आईपीसी की धारा 272, 273, 420, 467, 468, 471 एवं कॉपीराइट अधिनियम की 54/63 के तहत अभियोग पंजीकृत करते हुए जेल भेजा गया।

उक्त देशी मदिरा दुकान के अनुज्ञापन को निलंबित करने की कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में थाना खोड़ा एवं आबकारी की संयुक्त टीम द्वारा एक अभियुक्त राहुल निवासी नगला मोहन अलीगढ़ को 25 पौवे मिस इंडिया देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *