Dainik Athah

‘सक्षम’ में दिव्यांगों ने दिखाया दम, कहा- हम भी बन सकते हैं ‘सक्षम’

जीवन आशा हॉस्पिटल एवं पुनर्वास केंद्र में विश्व दिव्यांग दिवस पर

वार्षिकोत्सव सक्षम में खेल प्रतियोगिताओं के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन

अथाह संवाददाता
मुरादनगर।
विश्व विकलांग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम ‘सक्षम‘ में खेलों के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिव्यांगों ने अपना दम दिखाया। उन्होंने यह साबित किया कि यदि समाज एवं समाजसेवी संस्थाओं का सहयोग मिले तो भी अपने को सक्षम बनाकर दिखा सकते हैं।
विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर परम पूज्य आचार्य सौरभ सागर महाराज के पावन आशीर्वाद एवं प्रेरणा से संचालित जीवन आशा हॉस्पिटल एवं पुनर्वास केंद्र में दिव्यांगों द्वारा खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें अनेक दिव्यांगों ने अपने प्रतिभाओं से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रतियोगिताओं में क्रिकेट, बैडमिंटन, रेस, रिले रेस, स्पून रेस आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया साथ ही साथ दिव्यांगों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये।


क्रिकेट में यूपी स्टेट जूनियर, सीनियर टीम, राजस्थान टीम और जीवन आशा समेत कुल चार टीमों ने भाग लिया जिसमें जीवन आशा की टीम प्रथम स्थान पर रही। बैडमिंटन में मंशापूर्ण क्षेत्र की टीम विजयी हुई, रेस में कपिल देव (प्रथम), अकेंद्र, स्पून रेस में जय कुमार, मोहित पाल, रिले रेस में हरिओम, प्रिंस, हडल रेस में हरिओम, मोहित, प्रिंस ने विजय प्राप्त की। विजय टीम एवं खिलाड़ियों को जीवन आशा परिवार के द्वारा पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम में जीवन आशा परिवार , सौरभ सागर सेवा संस्थान के ट्रस्टी, प्रबंध कार्य कारिणी के सदस्य उपस्थित रहे साथ ही साथ अनेक श्रद्धालु बाहर से पधारे जिन्होने जीवन आशा हॉस्पिटल के इस महान कार्य की सरहना की। क्योंकि जीवन आशा हॉस्पिटल एवं पुनर्वास केंद्र दिव्यांगों को सिर्फ कृत्रिम अंग ही प्रदान नहीं करते बल्कि उन्हें जीवन जीने की राह दिखाते हैं एवं रोजगार भी दिलाते हैं। सक्षम 2022 के कार्यक्रम में अनेक दानवीरों ने दिव्यांगों के लिए दान की घोषणा भी की।
कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल स्वामी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। पुनीत मुल्तानी, बबली, ज्योति उपस्थित थे।

कार्यक्रम में सीए अशोक जैन, जम्बू प्रसाद जैन, संजय जैन, अजय जैन, रिंकू जैन, वीके जैन, प्रदीप जैन, संदीप शास्त्री, धर्मेंद्र जैन, वीरेश जैन, सजल, अमित, सचिन, लकी, वर्धमान जैन, सौरभ, नितीश, संदीप, डॉक्टर सक्सेना जी, निधि शर्मा आदि समस्त स्टॉफ का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *