Dainik Athah

सपा ने डिंपल यादव को बनाया प्रत्याशी: राजेंद्र चौधरी

मैनपुरी के नेताओं- कार्यकर्ताओं की मांग पर

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तथा पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिम्पल यादव को समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किये जाने का स्वागत करते हुए कहा है कि मैनपुरी के नेताओं, कार्यकतार्ओं और समर्थकों की मांग थी कि अखिलेश यादव स्वयं अथवा डिम्पल यादव प्रत्याशी हो। चूंकि अखिलेश यादव विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष है इसलिए समाजवादी पार्टी ने डिम्पल यादव प्रत्याशी घोषित किया है।
मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव नेताजी मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण हो रहा है। मैनपुरी समाजवादी परिवार और नेताजी का गृह क्षेत्र है। वर्ष 1996 से मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी का ही प्रत्याशी जीतता रहा है। मुलायम सिंह यादव पांच बार सांसद रहे थे। इसलिए इस क्षेत्र के निवासियों के लिए यह गर्व का विषय है कि डिम्पल यादव को मैनपुरी से सांसद चुनने का अवसर समाजवादी पार्टी ने दिया है।

डिम्पल यादव के चुनाव लड़ने की घोषणाा मात्र से मैनपुरी में अभूतपूर्व उल्लास और उत्साह का माहौल है। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में सभी वर्गो, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, व्यापारियों और शिक्षकों के समुदाय का निश्चय है कि वे डिम्पल यादव को रिकार्ड मतों से विजयी बनायेंगे। डिम्पल यादव कन्नौज से दो बार सांसद रह चुकी है। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार में भी वे सक्रिय रही हैं। राजनीति में उनका अपना स्थान है। प्रदेश के विभिन्न अंचलों में वे बहुत लोकप्रिय है।

One thought on “सपा ने डिंपल यादव को बनाया प्रत्याशी: राजेंद्र चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *