Dainik Athah

आरक्षण को लेकर उच्चस्तरीय बैठकों में चल रहा है मंथन

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव: दैनिक अथाह सबसे आगे

मंगलवार देर रात तक वरिष्ठ मंत्री ने की आरक्षण कार्य की समीक्षा

प्रदेश के कई जिलों के अधिकारियों का भी लखनऊ में डेरा

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव का आरक्षण घोषित होने से पूर्व उच्च स्तर पर मंथन का दौर चल रहा है। ऐसे में यदि आरक्षण कुछ और देरी से घोषित हो तब भी कोई बड़ी बात नहीं।
बता दें कि निकाय चुनाव में महापौर, नगर पालिका एवं नगर पंचायत अध्यक्षों के आरक्षण का काम अंतिम दौर में चल रहा है। स्थिति यह है कि आधी आधी रात तक मंथन एवं फीडिंग का दौर चल रहा है। मंगलवार को भी एक वरिष्ठ मंत्री ने देर शाम तक आरक्षण को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की। उन्होंने पूरी तरह से यह समझा कि आरक्षण किस प्रकार किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार प्रदेश के एक नगर निगम के महापौर पद के आरक्षण को लेकर हर बिंदु पर विचार विमर्श किया गया।

सूत्रों के अनुसार आरक्षण घोषित होने से पहले प्रदेश के कई जिलों के अधिकारियों ने भी लखनऊ में डेरा डाला हुआ है। सूत्रों की मानें तो कई विधायक तो जो लखनऊ में आरक्षण अपने मनमाफिक करवाने गये थे बैरंग लौट चुके हैं। इसका कारण यह है कि शासन स्तर पर आरक्षण के मामले में किसी की सुनवाई नहीं हो रही है। सूत्रों का दावा है कि मंथन जिस प्रकार चल रहा है उसे देखते हुए कुछ और समय आरक्षण घोषित होने में लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *