Dainik Athah

पांच वर्ष में मोदीनगर में 45 करोड़ के विकास कार्य हुए: अशोक माहेश्वरी

विधायक डा. मंजू शिवाच- पालिका चेयरमैन ने दिया विकास का ब्यौरा

सीवरेज योजना का मिलेगा मोदीनगर को

शत्रु संपत्ति मामले में जल्द होगी गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात: डा. मंजू शिवाच

अथाह संवाददाता
मोदीनगर
। मोदीनगर नगर पालिका चेयरमैन अशोक माहेश्वरी ने दावा किया कि मोदीनगर में उनके कार्यकाल में विकास के जितने काम हुए हैं उतने उससे पहले कभी नहीं। इसके साथ ही विधायक डा. मंजू शिवाच ने कहा कि शत्रु संपत्ति का मामला केंद्रीय गृह मंत्रालय में है। इस मुद्दे पर जल्द ही गृह मंत्री अमित शाह से बात होगी।
डा. मंजू शिवाच एवं अशोक माहेश्वरी बुधवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे। माहेश्वरी ने कहा कि सीवरेज पाइप लाइन का निर्माण कार्य अब अंतिम चरण में है। अब तक 17 हजार घरों को सीवरेज पाइप लाइन से जोड़ा जा चुका है। इन घरों का पानी सीवरेज पाइप लाइन के जरिए ट्रीटमेंट प्लांट भेजा जा रहा है। जहां पर पानी को ट्रीटमेंट करने के बाद साफ किया जा रहा है और उस पानी को राजवाहे में छोड़ा जा रहा है। जहां से उसको सिंचाई, निर्माण कार्य व अन्य प्रयोग में लिया जा सकता है। शेष घरों को भी जल्द ही सीवरेज से जोड़ दिया जाएगा।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने एवं डा. मंजू शिवाच ने कहा कि सीवरेज पाइप लाइन के कारण जर्जर हुई सड़कों का निर्माण भी एनजीटी से अनुमति लेकर जल्द करवाया जायेगा। अशोक महेश्वरी ने कहा कि दो साल तक कोरोना काल होने के बावजूद भी पांच वर्षों में 45 करोड़ से विकास कार्य कराए गए। ऐसा तब था जबकि पालिका पर उन्हें 20 करोड़ रुपये का कर्जा मिला। डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था बिना यूजर चार्ज लगाए शुरू की गई। इसके साथ ही नालों की सफाई के लिए सक्शन मशीन खरीदी गई। जिससे आने वाले समय में लोगों को बड़ा फायदा मिलेगा।
उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हापुड़ रोड रजवाहे की दूसरी पटरी को भी पक्का कराने का प्रस्ताव पास हो चुका है। सांसद और विधायक के सहयोग से हापुड़ रोड फाटक पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाने के लिए भी हरी झंडी मिल चुकी है। इसका निर्माण होने से दिल्ली- मेरठ हाईवे और हापुड़ रोड फाटक पर जाम से लोगों को निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि पांच साल तक उन्होंने बिना किसी भेदभाव शहर के विकास को गति देने का काम किया।
माहेश्वरी ने कहा कि उन्होंने 280 बीघा जमीन नगर पालिका की निलवाई है। कपड़ा मिल में करीब 28 बीघा जमीन को चार दीवारी लगाकर नगर पालिका का कब्जा है। इसका लाभ भी आने वाले समय में मोदीनगर को मिलेगा।

विधायक डा. मंजू शिवाच ने कहा कि कुछ संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि शत्रु संपत्ति के मामले में लोगों को डराया जा रहा है। लेकिन किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। किसी को उजाड़ने नहीं दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *