Dainik Athah

सेंट्रल वेटरन क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में कड़े मुकाबले में यूपी ने उत्तराखंड को 8 रन से हराया

गडकरी के वेटरन क्रिकेट इंडिया का अध्यक्ष बनने के बाद आ रहा है उभार: प्रवीन त्यागी

आॅल इंडिया चैंपियनशिप में यूपी की टीम करेगी सेंट्रल जोन का प्रतिनिधित्व

अथाह संवाददाता
देहरादून।
सेंट्रल वेटरन क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। फाइनल में उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट टीम ने उत्तराखंड को आठ रन से हराकर चैंपियनशिप जीत ली।


तीन दिवसीय सेंट्रल वेटरन क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में किया गया था। इस चैंपियनशिप में कुछ छह टीमों ने भाग लिया। फाइनल मुकाबला रविवार को उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के बीच खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाये। जीत चौधरी ने 60, सोनू धामा ने 38 रनों का योगदान दिया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड की टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 134 रन बना सकी। इसमें शोएब ने 60 व अनिकेश ने 41 रनों का योगदान दिया। जितेंद्र चौधरी को मैन आॅफ दी मैच एवं विमल शर्मा को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया। उत्तर प्रदेश की तरफ से सांस रोक देने वाले इस मैच में अंत तक रोचक संघर्ष देखने को मिला।

इस दौरान यह भी देखने को मिला सीनियर क्रिकेटरों में आज भी दम है। पुरस्कार वितरण बीवीसीआई के उपाध्यक्ष प्रवीन त्यागी एवं उत्तर प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने किया।
इस मौके पर वेटरन क्रिकेट इंडिया के उपाध्यक्ष प्रवीन त्यागी ने कहा कि जब से वेटरन क्रिकेट के अध्यक्ष केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बनें है तब से वेटरन क्रिकेट खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने बताया कि 18 नवंबर से गोवा में वेटरन चैंपियनशिप का आयोजन होगा। इस मौके पर उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि मैच में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इसके साथ ही सीनियर क्रिकेटरों का उत्साह देखते ही बनता था। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की टीम अब गोवा में होने वाली वेटरन चैंपियनशिप में सेंट्रल जोन का प्रतिनिधित्व करेगी।

इस मौके पर पूर्व विधायक प्रशांत चौधरी, अमरीश त्यागी, उत्तराखंड वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष एनएस राणा, श्री नेगी, विजय बंसल, वीके त्यागी, विवेक भाटी, कुणाल त्यागी, वैभव त्यागी, परमित चौधरी, विपिन कुमार, विपिन सिरोही, दुष्यंत त्यागी, राजीव त्यागी, गणेश शर्मा, आलोक सक्सेना उपस्थित रहे। इस मैच में यूपी वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव अतुल शर्मा के काम भी सभी ने सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *