Dainik Athah

सभी लंबित प्रकरणों का 24 घंटे के भीतर गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के दिए कड़े निर्देश

आइजीआरएस के लंबित प्रकरणों को लेकर डीएम राकेश कुमार सिंह हुए सख्त

लंबित प्रकरण 24 घंटे के भीतर निस्तारित न करने पर संबंधित विभागों के अधिकारी को मिलेगी प्रतिकूल प्रविष्टि

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने आईजीआरएस पर लंबित प्रकरणों को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों से कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें 24 घंटे में लंबित प्रकरणों का गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करने के कड़े के निर्देश दिये हैं।
इस मामले में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने स्पष्ट किया है कि जिन जिन विभागीय अधिकारियों के आईजीआरएस पर लंबित प्रकरण हैं वह 24 घंटे के भीतर अभियान चलाकर सभी लंबित प्रकरणों का शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करें। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि यदि आईजीआरएस प्रकरणों का निस्तारण निर्धारित समय में न करने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की जाएगी।

जिलाधिकारी ने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं कि जन सामान्य की शिकायतों के निस्तारण को लेकर सरकार का आइजीआरएस पोर्टल बहुत ही महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है और प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा निरंतर स्तर पर इस कार्यक्रम की समीक्षा की जा रही है। अत: सभी अधिकारी आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के संबंध में बहुत ही गंभीरता दिखाए और प्रकरण प्राप्त होने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसका निस्तारण सुनिश्चित करें अन्यथा की दशा में उनके विरुद्ध उच्च स्तरीय कार्यवाही भी की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *