Dainik Athah

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम पर का प्रस्ताव उपलब्ध करायें: अन्नपूर्णा गर्ग

02 सप्ताह में निगम मुख्यालय को बस स्टेशनों/ बसों के नामकरण

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। आजादी का अमृत महोत्सव की कार्ययोजना के अंतर्गत बस स्टेशनों/ बसों के नामकरण के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति को दो सप्ताह के अंदर नामकरण के प्रस्ताव को निगम को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं। इस संबंध में अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग की ओर से समस्त क्षेत्रीय प्रबंधकों, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को 18 अक्टूबर को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।


अन्नपूर्णा गर्ग ने प्रेषित परिपत्र में पूर्व में भेजे गये पत्रों का हवाला देते हुए कहा है कि स्वतंत्रा संग्राम की महत्वपूर्ण घटनाओं से जुड़े नगरों से संचालित उप्र परिवहन निगम के बस अड्डों का नामकरण उन घटनाओं के प्रमुख क्रांतिकारियों के नाम पर किया जाए। निगम द्वारा संचालित लम्बी दूरी की बस सेवाओं का नामकरण प्रमुख घटनाओं पर किया जाए। परिपत्र में चौरी-चौरा एक्सप्रेस, मेरठ क्रान्ति एक्सप्रेस एवं काकोरी टेज्न एक्सप्रेस आदि का उल्लेख किया गया है।

अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि देश आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष मना रहा है। इस अवसर पर परिवहन निगम ने बस अड्डों एवं बस स्टेशनों का नामकरण स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए सेनानियों के नाम पर किये जाने का निर्णय लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *