Dainik Athah

मंडौला के किसानों की घोषणा ‘दशहरे पर हर घर पुतला अभियान’

एसडीएम- किसानों की वार्ता बेनतीजा
मोदी- योगी- भागवत का पुतला जलाने की घोषणा

अथाह संवाददाता
लोनी।
लोनी के मंडौला में आंदोलनकारी किसानों ने दशहरे पर हर घर पुतला दहन करने की घोषणा की है। किसानों से वार्ता कर एसडीएम लोनी ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वार्ता बेनतीजा रही।
किसान नेता नीरज त्यागी ने बताया कि किसानों द्वारा दशहरा पर प्रस्तावित हर घर पुतला अभियान में किसान सत्याग्रह आन्दोलन स्थल पर मोदी, योगी और भागवत के पुतले रावण, कुम्भकर्ण और मेघनाद के रूप में जलने है। इस कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए किसानों से एसडीएम एवं सीओ लोनी ने वार्ता कर किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान नहीं माने। किसानों ने फर्जी मुकदमे वापस करने एक किसान आरडी त्यागी का जिला बदर वापस लेने और सरकार से कमेटी का गठन कराकर मांगों व समस्या का समाधान कराने की बात दोहराई।

किसानों ने कहा कि पहले सरकार व जिला प्रशासन केवल किसान सत्याग्रह आन्दोलन के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाये बिना किसी एजेंट, ठेकेदार या अन्य किसी भाजपा कार्यकतार्ओं को बीच मे लिये बगैर केवल किसान सत्याग्रह आन्दोलन मंडोला के किसान नेताओं से वार्ता करें। किसानों से संबंधित कागजात लेकर समझकर समस्या का समाधान कराएं। आज धरने पर सैकड़ों पुरुषों, महिलाओं और युवाओं ने सक्रियता दिखाते हुए धरने पर ही पुतले बनाने की कार्यवाही तेज कर दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *