Dainik Athah

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की डिफेंस एक्सपो-2022 की तैयारियों की समीक्षा

डिफेंस एक्सपो 2022 के लिए साबरमती रिवरफ्रंट पर जनता के लिए लाइव प्रदर्शन की व्यवस्था होगी


अथाह ब्यूरो
नई दिल्ली
। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को एक बैठक में आगामी डिफेंस एक्सपो 2022 की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक के दौरान, रक्षा मंत्री को इस आयोजन के लिए कई हितधारकों द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई, जहां उन्होंने तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया और अधिकारियों को डिफेंस एक्सपो 2022 को अब तक की सबसे अच्छी रक्षा प्रदर्शनी बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। बैठक में टङ्मर अजय भट्ट, रक्षा सचिव अजय कुमार और रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।


18 से 22 अक्टूबर के बीच आयोजित होगा डिफेंस एक्सपो


18-22 अक्टूबर, 2022 के बीच गुजरात के गांधीनगर में आयोजित होने वाला डिफेंस एक्सपो का 12 वां संस्करण अब तक का सबसे बड़ा संस्करण होगा, क्योंकि 27 सितंबर, 2022 तक इस आयोजन के लिए रिकॉर्ड 1,136 कंपनियों ने पंजीकरण कराया है। इस आयोजन की योजना अब तक के सबसे बड़े कुल क्षेत्रफल एक लाख वर्गमीटर (पिछले संस्करण 76,000 वर्गमीटर) में बनाई जा रही है।


डिफेंस एक्सपो की थीम को ‘पाथ टू प्राइड’ दिया गया नाम

12वें डिफेंस एक्सपो की थीम ‘पाथ टू प्राइड’ है जो भारत के साथ भारतीय एयरोस्पेस और रक्षा विनिर्माण क्षेत्रों के लिए साझेदारी का समर्थन, प्रदर्शन और फोर्जिंग करके भारत को एक मजबूत और आत्मनिर्भर राष्ट्र में बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप है।
बता दें यह आयोजन घरेलू रक्षा उद्योग की ताकत को प्रदर्शित करेगा जो अब सरकार और देश के ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’ संकल्प को शक्ति प्रदान कर रहा है। यह आयोजन विशेष रूप से भारतीय कंपनियों के लिए पहला संस्करण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *