Dainik Athah

देश में गाजियाबाद का गौरव बढ़ाने वाले डीएम राकेश कुमार सिंह सम्मानित

ग्रामीण विकास मंत्रालय, ग्रामीण विकास विभाग सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा ने दिया प्रशस्ति पत्र

27 राज्यों ,1 केंद्र शासित प्रदेश के 75 जिले में आजादी से अंत्योदय तक चलाए गए अभियान में मिला सम्मान

17 योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने में डीएम ने निभाई अहम भूमिका

10 जिलों में प्रथम स्थान दिलाकर गाजियाबाद का बढ़ाया मान

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
पूरे देश में गाजियाबाद को पहले पायदान पर लाने वाले जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह का दिल्ली में स्वागत किया गया । ग्रामीण विकास मंत्रालय, ग्रामीण विकास विभाग भारत सरकार के द्वारा 27 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 75 जिलों में 90 दिनों का आजादी से अंत्योदय तक अभियान चलाया गया, जिसके तहत केंद्र सरकार के 09 मंत्रालयों,विभागों की चुनी हुई 17 योजनाओं को लागू करते हुए उनका लाभ प्रत्येक लाभार्थियों तक पहुंचाने की कार्यवाही जनपदों के द्वारा की जा रही थी, जिसमें भारत सरकार की 17 योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने में जनपद गाजियाबाद ने शीर्ष 10 जिलों में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

इसी क्रम में सोमवार को सचिव ग्रामीण विकास मंत्रालय, ग्रामीण विकास विभाग भारत सरकार नागेंद्र नाथ सिन्हा द्वारा जकरंदा हाल इंडिया हैबिटेट सेंटर लोधी रोड नई दिल्ली में आयोजित सम्मान समारोह में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को उनके कुशल नेतृत्व में आजादी से अंत्योदय तक अभियान में देश में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस सम्मान को लेकर अपने सभी संबंधित अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी मेहनत के फल स्वरुप जनपद को पूरे भारत में यह प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है, इसके लिए सभी संबंधित अधिकारीगण धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों से आगे भी इसी गुणवत्ता एवं गतिशीलता के साथ अपने विभागीय कार्यों को करने का आह्वान भी किया है ताकि इसी प्रकार जनपद का आगे भी देश प्रदेश में नाम रोशन होता रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *