Dainik Athah

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर को भाजयुमो लगायेगा 760 रक्तदान शिविर: प्रांशु दत्त द्विवेदी

सबसे अधिक रक्तदान कराने वाले युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष को किया जायेगा लखनऊ में सम्मानित

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर से महात्मा गांधी जयन्ती 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाडेÞ के अंतर्गत विभिन्न सेवा कार्यो के माध्यम से जनसरोकार से जुड़ेगी। भाजपा युवा मोर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के माध्यम से रक्तदान शिविर आयोजित करेगा।
गुरुवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा मोर्चा के द्वारा 760 रक्तदान शिविर लगवाए जाएंगे जो अपने-आप में इतिहास होगा। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा रक्तदान शिविर के साथ 25 सितम्बर पं. दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर वृक्षारोपण अभियान चलाकर बड़ी संंख्या में वृक्ष लगाएगा तथा लोगों को पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के लिए जागरूक करेगा। भाजयुमो के साथ अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद भी रक्तदान शिविर के आयोजन में सहभागी रहेगी।
द्विवेदी ने कहा कि भाजयुुमो रक्तदान शिविर के साथ ही रक्तदाताओं का ब्लड ग्रुप तथा दूरभाष नंबर के साथ पता भी पंजीकृत करके जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराने के लिए डेटाबेस तैयार करेगा। सभी रक्तदाताओं का पंजीकरण भाजयुमो की सेंट्रल टीम द्वारा उपलब्ध कराये गए आॅनलाईन लिंक के माध्यम से किया जाएगा। भाजयुमो की जिला ईकाइयों के साथ ही पार्टी के नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि भी रक्तदान शिविरों के आयोजन से प्रत्येक जिले में जुड़ेंगे। रक्तदान-महादान के मंत्र के साथ जिला स्तर पर आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के तहत सबसे अधिक रक्तदान कराने वाले युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष को प्रदेश नेतृत्व सम्मानित करेगा।
प्रांशु दत्त द्विवेदी ने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में उत्तर प्रदेश सबसे अधिक यूनिट रक्तदान करके पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहे इसके लिए उत्तर प्रदेश युवा मोर्चा का एक- एक कार्यकर्ता जुटेगा। भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ला ने प्रेस वार्ता में बताया रक्तदान अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश से प्रदेश महामंत्री हर्ष वर्धन सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित मिश्रा, प्रदेश मंत्री अंजली चौहान को लगाए गये है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *