Dainik Athah

आईटीएस मुरादनगर: बीडीएस पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों को किये गये टैबलेट वितरित

आईटीएस सेंटर फॉर डेंटल स्टडीज एंड रिसर्च गाजियाबाद में

उप्र सरकार की तरफ से वितरित किये गये टैबलेट

अथाह संवाददाता
मुरादनगर।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा यूपी में अध्ययनरत छात्रों को यूपी फ्री टैबलेट स्मार्टफोन योजना 2022 के अन्तर्गत प्राप्त 210 टैबलेट आईटीएस डेंटल कॉलेज गाजियाबाद के बीडीएस चतुर्थ वर्ष के विद्यार्थियों को सोमवार को वितरित किये गये। यूपी सरकार द्वारा टैबलेट को पाकर सभी विद्यार्थी खुश दिखें। टैबलेट वितरण समारोह संस्थान के कल्पना चावला आॅडिटोरियम में किया गया। यूपी सरकार द्वारा दिये गये टैबलेट में न सिर्फ पढ़ाई के लिए आॅनलाइन पाठ्यसामग्री मिलेगी बल्कि रोजगार से संबंधित जानकारियां भी मिलेगी।

इसके साथ ही टैबलेट में डीजी शक्ति अध्ययन एप इंस्टाल है। एप के जरिये संबंधित विश्वविद्यालय या विभाग विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए पाठ्यसामग्री उपलब्ध कराएंगे। शासन की ओर से बूट लोगो और वाल पेपर के माध्यम से रोजगार परक योजनाओं की भी जानकारी दी गयी है। इससे जरिए विद्यार्थी स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बन सकेंगे।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जंयती पर 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर राजधानी के इकाना स्टेडियम में एक लाख विद्यार्थियों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करके किया गया था। इस योजना के अन्तर्गत यूपी सरकार द्वारा प्रदेश के लगभग एक करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट प्रदान किये जायेगें। इस योजना को प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से अपग्रेड करने के उद्देश्य से आरंभ किया गया था।
संस्थान में टैबलेट वितरण समारोह के दौरान आईटीएस द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन डा. आरपी चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा एवं संस्थान के डायरेक्टर पीजी कोर्सेज डा. श्रीनाथ ठाकुर और प्रधानाचार्य डा. देवी चरण शेट्टी भी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *