Dainik Athah

जनरेटर के ताले तोड़कर बैट्री चोरी, पुलिस नहीं कर रही मामला दर्ज

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की है घटना, सीसीटीवी में दर्ज है पूरा घटनाक्रम

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
वसुंधरा सेक्टर-12 स्थित फ्रेंड्स को-आपरेटिव सोसायटी के प्लाट संख्या-516 में सोमवार सुबह करीब तीन बजे चोरों ने जनरेटर का ताला तोड़कर बैट्री चोरी कर ली। इस मामले में पुलिस में भी शिकायती पत्र दिया गया, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है और न हीं कोई जांच पड़ताल करने के लिए आया है।

वसुंधरा निवासी एडवोकेट व समाजसेवी डॉ धीरज भार्गव ने बताया कि सोमवार सुबह करीब तीन बजे जनरेटर के चारों ताले तोड़कर बैट्री चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज से लग रहा है कि चोर पैदल ही आए थे और चेहरे पर मास्क पहने हुए थे। चोरों ने पूरी तसल्ली के साथ जनरेटर में लगे चार लॉक तोड़ते हुए बैटरी चोरी की है। सुबह दिन निकलने पर चोरी की घटना का पता चला। इस संबंध में पुलिस में भी शिकायती पत्र दिया गया, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है।

100 व 112 नंबर पर भी नहीं रिसीव हुई कोई काल

चोरी की घटना के संबंध में कंट्रोल रूम के 100 और 112 नंबर पर भी डायल किया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। 20 से 25 बार काल करने पर भी कोई कॉल रिसीव नहीं हुई। पुलिस के कंट्रोल रूम का फोन नहीं उठाने पर रेजिडेंट्स ने नाराजगी जताई है। आरोप है कि दो साल पहले भी इसी प्लेट में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस तरह चोरों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैँ। स्थानीय लोगों का आरोप है कि शहर में लगातार चोरी, स्नैचिंग और लूट की वारदात बढ़ रही हैं, लेकिन पुलिस मामला दर्ज करने की बजाय पीड़ितों को टरका देती है।

रात के समय पुलिस गश्त नहीं करती है और बढ़ती आपराधिक वारदातों के चलते क्षेत्र में रहना मुश्किल हो गया है। महिलाएं व बच्चे खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। डॉ धीरज भार्गव का कहना है कि अगर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो वह इस संबंध में एसएसपी को शिकायती पत्र देंगे। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र जिले में हॉट थाना बना हुआ है। लोगों का कहना है कि यह ऐसा थाना क्षेत्र है जहां किसी की भी सुनवाई नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *