Dainik Athah

यूपी के लिए दिल्ली में चल रही मैराथन बैठक

मंत्रिमंडल के साथ ही एमएलसी प्रत्याशियों के नामों को भी दिया जाना है अंतिम रूप

अथाह ब्यूरो,
नई दिल्ली।
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनने वाली सरकार का चेहरा तय करने के लिए दिल्ली में मैराथन बैठक चल रही है। अब सभी की नजरें इस बैठक पर लगी है। इसके साथ ही इसी बैठक में एमएलसी चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर भी मुहर लगनी है।

बता दें कि योगी के नेतृत्व में लगातार दूसरी सरकार के गठन के लिए बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल एवं उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा दिल्ली पहुंच गये। सूत्रों के अनुसार भाजपा मुख्यालय में पिछले चार घंटे से मैराथन बैठक चल रही है। इस बैठक में मंत्रिमंडल का चेहरा तय होगा। यह तय होने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जायेगी कि कौन कौन मंत्री बन रहा है। इसको लेकर ही सबसे अधिक माथापच्ची चल रही है। सूत्र बताते हैं कि भाजपा इस बार मंत्रिमंडल के अनेक चेहरों को बदलना चाहती है। युवाओं को अधिक मौका देने की बात भी है।

इसी बैठक में यूपी की 36 सीटों के एमएलसी प्रत्याशियों के नामों को भी हरी झंडी दिखानी है। भाजपा सूत्र बताते हैं कि दिल्ली में सबकुछ तय होने के बाद लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पहुंचने के बाद औपचारिकता ही शेष रह जायेगी। इस बैठक को लेकर जहां विधायकों की धड़कनें बढ़ रही है, वहीं दूसरी तरफ एमएलसी के संभावित प्रत्याशियों की भी। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह भी मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *