Dainik Athah

डयूटी में लापरवाही पर तीन पुलिसकर्मी संस्पेंड

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
डयूटी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। दो सिपाहियों ने जहां पीड़ित की मदद करने की बजाए उसे गुमराह किया तो वहीं हत्या के चश्मदीद गवाह की सुरक्षा को ताक पर रखकर एक सिपाही डयूटी से ही गायब हो गया। एसएसपी ने तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए है।

पुलिस लाइन में तैनात सिपाही योगेंद्र कुमार की ड्यूटी थाना लोनी पर हत्या के एक मामले में मुख्य गवाह की सुरक्षा में लगाई गयी थी। लेकिन तीन मार्च को चौकी प्रभारी चिरौडी थाना लोनी द्वारा चैक करने यह गवाह की सुरक्षा ड्यूटी से अनुपस्थित पाया गया। मौके से इनकी एक अदद कारबाईन मय मैंगजीन मय 15 कारतूस कब्जे में ली गयी। इनके द्वारा अपने कर्तव्य पालन में घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता एवं मनमानी बरतने के आरोप वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सिपाही योगेंद्र कुमार को निलंबित किया गया है।

इसके अलावा पीसी-51 मधुबन बापूधाम थाने में तैनात सिपाही रघुप्रताप सिंह व योगेंद्र सिंह को भी एसेसपी ने संस्पेंड किया है। आरोप है कि 14 मार्च को दुहाई में दो मोटर साईकिल सवार युवकों ने फॉर्च्यूनर गाड़ी से लैपटॉप निकाल लिया। पीड़ित द्वारा इनको घटना के विषय में बताया गया, तो इन्होंने पीड़ित को घटनास्थल थाना मुरादनगर क्षेत्र का बताकर उन्हें थाना मुरादनगर भेज दिया गया और घटना की सूचना किसी भी उच्चाधिकारी व कंट्रोल रूम को नहीं दी गई। एसएसपी ने तीनों सिपाहियों के मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *