Dainik Athah

ITS में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

अथाह संवाददाता,
मुरादनगर।
दिल्ली मेरठ रोड स्थित आईटीएस इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड एलाइड साइंसेज, मुरादनगर द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना (एन.एस.एस.) के तहत 10 मार्च, 2022 से 16 मार्च, 2022 तक मरीजों के लिए हार्टफुलनेस मैडिटेशन सेंटर, दुहाई मेें निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। निःशुल्क चिकित्सा शिविर में बडी संख्या मेें मरीज पहुंचे और उन्होंने अपनी परेशानियां बताकर विस्तार पूर्वक जाँच करवाई। इस शिविर में अब तक 250 से अधिक मरीजों का इलाज किया जा चुका है।

आई.टी.एस इंस्टिट्यूट आफ हेल्थ एंड एलाइड साइंसेज द्वारा कुशल फिजियोथेरेपिस्ट की टीम को मरीजों के प्रभावी इलाज के लिए शिविर स्थल पर भेजा गया था। आई.टी.एस इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एण्ड एलाइड साइंसेज के फिजियोथेरेपिस्ट छात्रों ने लोगों को खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए घर पर किए जाने वाले कुछ सामान्य अभ्यासों का भी प्रदर्शन किया इसी दौरान वृक्षारोपण का भी अभियान चलाया गया। छात्रों ने अध्यापकों के मार्गदर्शन में हार्टफुलनेस मैडिटेशन सेंटर, दुहाई के प्रांगण में वृक्ष लगाये और उनकी देखरेख करने की जिम्मेदारी भी ली। शिविर का उद्देश्य लोगों के बीच जीवन में व्यायाम के महत्व और फिट और स्वस्थ रहने के बारे में जागरूकता फैलाना भी था।

आईटीएस -द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन आर.पी चड्ढा एवं वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा के मार्गदर्शन में शिविर को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। उन्नत तकनीकों से बेहतर इलाज के लिए मरीजों को आई.टी.एस. फिजियोथेरेपी ओ.पी.डी. में भी भेजा जा रहा है। इस चिकित्सा शिविर में भारी मात्रा में लोगों का निःशुल्क उपचार प्रदान किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *