Dainik Athah

राष्ट्रीय लोक अदालत की जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार वाहनों को जिला जज ने दिखाई हरी झंडी

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
राष्ट्रीय लोक अदालत के सम्बन्ध में लोक अदालत के प्रचार प्रसार के लिए जिला जज जितेन्द्र कुमार सिन्हा द्वारा आज प्रचार प्रसार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर नोडल अधिकारी (लोक अदालत) श्रीमति रीता सिहं, प्रभारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कमल सिंह, तथा अन्य न्यायिक अधिकारीगण उपस्थित रहे।

जनपद न्यायाधीश जितेन्द्र कुमार सिन्हा ने कहा कि इस प्रचार का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ आमजन तक पहुँचना है। जिससे आम नागारिक अपने मामलो को आपसी सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करा सकें। उन्होंने कहा कि यह प्रचार आम जनता में राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रति जागरूकता लायेंगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण, वैवाहिक वाद, एमवी एक्ट व ई-चालान, आर्बिटेशन के वाद, लघु शमनीय वाद, भूराजस्व के वादों सहित प्रीलिटेगेशन स्तर पर बैंक के लोन सम्बन्धी, बीएसएनएल के बिलों के लोन मामले, विद्युत, पानी बिल आदि मामलों का निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर कराया जायेगा।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी सचिव कमल सिंह ने कहा कि यह प्रचार वाहन गाजियाबाद के विभिन्न तहसीलों, ब्लोक, नगर पंचायतों व रेलवे स्टेशनों, सहित अनेक स्थानो पर राष्ट्रीय लोक अदालत का प्रचार प्रसार करेगा और आम जनता से अपने वादों को सुलह समझौते के आधार पर वाद निस्तारित कराने के लिए प्रेरित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *